जूही पाहवा ने अपने घर से शुरुआत कर अर्जित की सेलिब्रिटी पेस्ट्री शेफ की ख्याति…

मेरे दादा ससुर अगर स्वर्ग से मुझे देख रहे होंगे तो उन्हें मुझ पर गर्व होता होगा। मैंने उनके लिए शाकाहारी और शुगर फ्री मिठाइयां बनाने की शुरुआत की थी। आज उनके आशीर्वाद से यह मेरा फलता-फूलता व्यवसाय है और बड़ी-बड़ी हस्तियां मेरी ग्राहक हैं।

दादाजी से हुई शुरुआत
मैं मुंबई से हूं। ३१ वर्ष मेरी उम्र है पर मैं २१ वर्ष की उम्र से ही अपना रेस्तरां खोलना चाहती थी, जो तब नहीं हो पाया। मैं पति के दादाजी के लिए मीठी चीजें बनाती थीं ताकि ९० की उम्र और शुगर पेशेंट होने के बावजूद वह मिठाई का आनंद ले सकें।

जब ३ साल पहले मैंने अपना फूड वेंचर ‘द बेटर बिंजÓ शुरू किया था तो नहीं पता था कि कैसे इसे आगे ले जाना है। मैं अपनी बनाई पेस्ट्री-केक को इंस्टाग्राम पर पोस्ट करती थी। धीरे-धीरे मेरी शुगर व ग्लूटन-फ्री वीगन डेजर्ट सेलिब्रिटी की पसंद बन
गए।

प्राकृतिक मिठास
प्रोसेस्ड शुगर व मैदा की बजाय प्राकृतिक मिठास व ज्वार के आटे का प्रयोग किया। गन्ने से लेकर आम को आजमाया। घर में शाबाशी हासिल करने के बाद 8 मार्च 2018 को मेरे अपने वेंचर का शुभारंभ हुआ।

सोशल मीडिया से पहचान
मेरे ब्रांड के निर्माण में सोशल मीडिया ने अहम भूमिका निभाई है। मेरे केक की शुरुआत १००० रुपए से होती है, मैं अपने बांद्रा के घर में रोज २५-३० केक तैयार करवाती हूं। एक्ट्रेस ईशा देओल से लेकर राजकुमार राव तक मेरे ग्राहक हैं। मुझे लगता है कि सफलता और कुछ नहीं सिर्फ जज्बा है।

Latest News