Friday, January 27, 2023
HomeTrendingशादी के लिए दूल्हे को करनी होती है ये शर्त पूरी, वरना...

शादी के लिए दूल्हे को करनी होती है ये शर्त पूरी, वरना मिलती है बड़ी सजा

शादी विवाह के लिए राजस्थान के एक समाज की बैठक में कुछ फैसले लिए। जिनको आज से ही लागू कर दिया गया है। इस बैठक में जो निर्णय लिए गए हैं। उनमें सबसे महत्वपूर्ण फैसला दूल्हे के लिए था। बता दें कि दूल्हों के लिए समाज की बैठक बड़ी ही अजीबोगरीब शर्त रखी गई है। जिसको पूरा करने के बाद ही विवाह की अन्य रस्में संपन्न हो पाएंगी।

शेव किये बिना नहीं मिलेगी दुल्हन

समाज की इस बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि यदि दूल्हा शेव किये बिना बारात लेकर दुल्हन के घर आएगा तो उसको दुल्हन नहीं मिलेगी। इसका मतलब यह है कि दुल्हें को शेव करके ही दुल्हन के घर आना होगा। यदि दूल्हा बिना शेव कराये बारात लेकर आता है तो उसको बारात सहित वापस लौटा दिया जाएगा। बता दें कि राजस्थान के सिरोही के माली समाज ने अपनी बैठक में यह फैसला लिया है।

सामूहिक विवाहों के लिए बनाई योजना

आपको बता दें कि शिवगंज में सामूहिक विवाह का कार्यक्रम होने वाला है। इस विवाह उत्सव में एकरूपता लेन के लिए यह गाइड लाइन जारी की गई है। माली समाज से जुड़े भंवर लाल ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि “शिवगंज के माली समाज धर्मशाला में समाज के प्रतिष्ठित लोगों की सभा हुई। इस सभा में सामूहिक विवाह और एकल विवाह को लेकर कई फैसले लिए गए। शादियों में बेवजह का बहुत खर्च होता है। इससे दोनों पक्षों पर भार पड़ता है। यह बेवजह का खर्च भी बंद कर दिया गया है। साथ ही सामूहिक विवाह में भोजन की जो तैयारी की जाएगी वह भी बेफिजूल के खर्च के बिना की जाएगी।” माली समाज की इस बैठक में कई गणमान्य लोग शामिल थे। यह बैठक करीब 2 घंटे तक चली। जिसमें कई अन्य फैसले लिए गए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments