नई दिल्ली: देश के ऑटोमोबाइल बाजार में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले दोपहिया वाहन निर्माता कंपनियों में पहला नाम से बजाज ऑटो का आता है। स कपंनी की बिक को लोग करीदना ज्यादा पसंद करते है। जिसके चलते इसकी डीमांड भी मार्केट में सबसे ज्यादा होती है। सेल के मामले में देखा जाए तो पिछले महीने में अपने दोपहिया वाहनों की बिक्री में बढ़त दर्ज की है। जिसमें अप्रैल 2023 में बजाज ने घरेलू और निर्यात के बिक्री के आंकड़ों का खुलासा किया है जिसमें इस कपंनी की बाइक्स ने कुल 2,74,154 यूनिट्स की बिक्री की है। जबकि अप्रैल 2022 में कंपनी ने 2,68,284 यूनिट्स की बिक्री की थी।

बजाज ऑटो ने जून सेल्स के डाटा को जब जारी किया तो लोग हैरान होकर ही रह गए क्योकि हमेशा की तरह इस बार भी बजाज कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक पल्सर रही है। आपको यह बात जानकर आश्चर्य होगा की यह पिछले महीने 107208 यूनिट सेल का आकंड़ा पार कर चुकी है।

जून में मिले आंकड़ों से ही आप अंदाज़ा लगा सकते हैं की इस बार बाइक पल्सर लोगों का कितना पसंद आई थी। एक रिपोर्ट के हिसाब से इस बार 28% का इजाफा हुआ है। इस बाइक की बढ़ती डिमांड के आगे दूसरी बड़ी कंपनी की बाइक पानी भरते नज़र आ रही है। फिर बात प्लेटिना, चेतक, या ct एवेंजर जैसी बाइक की हो।

नई प्लसर में हुए कई सारे बदलाव

आपकी जानकारी के लिए बता दे की बजाज कपंनी की ओर से नई 2023 मॉडल की पल्सर 125 E20 को अप्रैल के महिनें में लॉन्च किया गया था। जिसमें इंजन के साथ कई सरे फीचर्स दिए गए है। असल में ये बाइक पेट्रोल के साथ E20 पेट्रोल पर चलेगी। आपको जानकर हैरानी होगी की इसमें 110 CC का इंजन दिया गया है।

Bajaj PulsaR की कीमत और माइलेज

Bajaj PulsaR की कीमत के बारे में बात करें तों बदले गए इंजन के चलते ब यह बाइक 50 km का माइलेज देने में सक्षम  है। जिसके चलते इसकी कीमत 96 से 97 हज़ार रुपए है। वैसे इसकी कीमत अलग अलग राज्य में अलग अलग रखी गई है।