Saturday, February 4, 2023
HomeTrendingTravelling Beauty Tips: ट्रैवलिंग के दौरान ये ब्यूटी प्रोडक्ट जरूर रखें बैग...

Travelling Beauty Tips: ट्रैवलिंग के दौरान ये ब्यूटी प्रोडक्ट जरूर रखें बैग के अंदर, जानिए जरूरी फायदे

नई दिल्ली: Travelling Beauty Tips : जब भी कहीं जाना होता है तो आप प्लानिंग पहले से ही कर लेते हैं और अपने कपड़ों की पैकिंग तो सबसे पहले करते हैं. इसी बीच एक बात जो हमेशा आप भूल जाते हैं वह है अपनी स्किन की केयर करना, चाहे आप कहीं भी ट्रैवलिंग कर रहे हैं लेकिन आप अपनी स्किन की केयर करना उस ट्रैवलिंग पीरियड के दौरान भूल जाते हैं. भले ही आप अच्छे-अच्छे प्रोडक्ट्स के मेकअप अपने बैग में पैक कर लेते हैं लेकिन ट्रैवलिंग के दौरान आप धूल मिट्टी और थकान के शिकार तो होते ही हैं. और साथ ही साथ बाहर का खाना खाते हैं. जिसका सीधा असर सेहत के साथ-साथ आपकी स्किन पर भी पड़ता है.

चाहे आप प्लेन से सफर कर रहे हो या फिर ट्रेन या गाड़ी से इस दौरान आप स्किन केयर रूटीन ठीक से नहीं फॉलो कर पाते, जिसकी वजह से आपकी स्किन डल या कुछ ना कुछ स्किन में प्रॉब्लम हो जाती है. लेकिन अगर आप ट्रैवलिंग के दौरान भी इन छोटी-छोटी टिप्स को करेंगे तो आप ट्रैवलिंग करते-करते अपनी स्किन का ख्याल रख सकते हैं. चलिए पूरी डिटेल में आपको बताते हैं कि ट्रैवलिंग के दौरान आपको किन किन बातों का ध्यान रखना है और कौनसी टिप्स इस्तेमाल करनी है.

• फेस वाइप्स

आप लंबा सफर कर रहे हैं तो जाहिर सी बात है आप जो मेकअप कर के गए हैं वह हटाना या फिर से मेकअप करना चाहते हैं तो आप अपने बैग में फेस वाइप्स कैरी कर लीजिए. जिससे आप बड़ी ही आसानी से अपना फेस साफ कर सकते है वो भी बिना पानी और फेस वॉश के, इन फेस वाइप्स का उपयोग आप प्लेन, कार, बास, ट्रेन किसी भी तरह के ट्रेवल के दौरान कर सकते हैं. ये आपके स्किन पर जमी डस्ट को क्लीन कर आपको एक फ्रेश लुक देंगी.

• मॉइस्चराइजर

ट्रेवल के दौरान आपको अपनी स्क्रीन की केयर करना बेहद ही जरूरी हो जाता है क्योंकि जब आप कहीं बाहर जाते हैं तो प्रदूषण और धूल आपके चेहरे पर जम जाती है तो इसके लिए आपको ट्रैवलिंग के दौरान स्किन को हाइड्रेट रखना बहुत जरूरी होता है, जिसके लिए फेस मॉइस्चराइजर आपको अपने बैग में जरूर रखना चाहिए. मॉइस्चराइजर आपकी स्किन को हाइड्रेटे रखने में मदद करता है, जो आपको ड्राई स्किन से छुटकारा देने में मदद करता है.

• आई क्रीम

ट्रेवल के दौरान आपकी आंखों में काफी थकान हो जाती है जिसकी वजह से आपकी आंखें लाल और सूजी हुई लगती है. अपनी आंखों की देखभाल के लिए आप आई क्रीम जरूर रखें जिसेआप रात में लगाकर सो जाएं इससे आपकी आंखों को आराम मिलेगा. और आंखे लाल भी नहीं होंगी.

• लिप बाम

ठंडी का मौसम है और आप ट्रेवल कर रहे हैं तो लिपबाम जरूर अपने बैग में कैरी करलें, ठंडी हवा के कारण आपके लिप्स रूखे और फट जाते हैं, लेकिन अगर आप लिप बाम यूज करेंगे तो ठंडी हवा आपके होठों पर असर नहीं करेगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments