Unlucky Plants
Unlucky Plants

नई दिल्ली: लोग घरों के अंदर साज सज्जा करने के लिए अलग-अलग तरह के पौधे लगा लिया करते हैं। लेकिन वह लोग वास्तु के अनुसार कुछ भी नहीं करते हैं। जिसका भुगतान उन्हें बाद में करना पड़ता है। कुछ ऐसे पौधे बताए जाते हैं जो कि घर के अंदर सुख समृद्धि की बजाय कंगाली लेकर आ जाते हैं। कभी भी व्यक्ति ऐसे पौधे लगाकर पनप नहीं पाता है। इसीलिए गलती से भी इस तरह के पौधे को घर में ना लगाएं।

इमली का पौधा

इमली का पौधा घर में गलती से भी नहीं लगाना चाहिए। वास्तु की मानें तो नकारात्मकता से भरा हुआ यह पौधा बहुत ही अशुभ होता है। इसीलिए इस घर पर तो भूलकर भी ना लगाएं। साथ ही साथ जिस जमीन पर यह पौधा लगा हुआ होता है वहां पर घर खरीदने या फिर बनवाने जैसी गलती बिल्कुल भी नहीं करनी चाहिए। इतना ही नहीं इमली का पौधा आपको किसी को गिफ्ट में भी नहीं देना चाहिए।

मेहंदी का पौधा

घर के अंदर मेहंदी का पौधा लगाना बहुत ही आम बात हो गई है। लेकिन यह पौधा बहुत ही अशुभ माना जाता है। माना गया है किस पौधे के अंदर नकारात्मक ऊर्जा भरी हुई होती है जिससे कि घर में हमेशा पैसों की किल्लत बनी रहती है। साथ ही साथ सदस्यों के बीच में भी तनाव पैदा होता है। इतना ही नहीं तरक्की और सफलता में भी बाधाएं उत्पन्न होने लग जाती है।

बबूल का पौधा

अगर आपके घर के आसपास बबूल का पौधा है तो यह बहुत ही अशुभ माना जाता है। या तो आप जहां पर बबूल का पौधा होता है वहां पर कभी भी घर ना बनवाए अगर बनवा भी लेते हैं तो वहां से इस पौधे को हटा देना चाहिए। औषधियों से भरपूर यह पौधा काफी अशुभ माना गया है। इसीलिए से घर में नहीं लगाना चाहिए। इससे घर के सदस्यों में तनाव पैदा होने लग जाता है। इतना ही व्यक्ति मानसिक बीमारी से भी जूझने लगता है।

Latest News