नई दिल्ली: महिलाओं के लिए कपड़ों में सबसे ज्यादा महत्व ब्रा को दिया जाता है। ब्रा एक ऐसा सबसे ज्यादा जरूरी वस्त्र है, जिसे हर महिला को काफी संभलकर और ध्यान से पहनना पड़ता है। क्योंकि कई बार हमारे ब्रा की वजह से ही हमारे ब्रेस्ट का शेप और साइज बिगड़ जाता है, और वह दिखने में काफी भदा नजर आ सकता है। ऐसे में हम किस तरह के ब्रा को पहन रहे हैं, उसका पता होना जरूरी होता है। काफी महिलाओं को तो यह तक पता नहीं होता कि ब्रा के कप की जो लाइन है उसका मतलब क्या होता है। आपको बता दे की इस लाइन का बहुत ज्यादा महत्व होता है, जोकि सभी महिलाओ को पता होना चाहिए।

हम सभी जानते है की ब्रा महिलाओं के लिए काफी ज्यादा जरूरी होता है। वही ऐसी बहुत से महिलाए अपने साइज से गलत ब्रा पहनती है। उन्हे खरीदने या पहने से पहले ये नहीं पता होता है की ये ब्रा उनके लिए सही है या गलत ।क्योंकि बहुत सी महिलाएं अपने साइज से गलत ब्रा पहन लेती है। इस लिए महिलाओं को ब्रा खरीदने से पहले उसके बारे में समझना काफी जरूरी है। ताकि आगे जाके उनको कोई परेशानी ना आए। मार्केट में ब्रा कई अलग अलग साइज और शेप में आती है, जैसे की लाइनिंग, अंडरलाइनिंग, वायर्ड, सीमलेस, पैडेड, कॉटन, आदि आपको अपने साइज के हिसाब से सही ब्रा को खरीद कर पहनना चाहिए।

महिलाएं ब्रा खरीदते समय काफी बार यह ध्यान देती होंगी कि उनकी ब्रा पर जो लाइन है वह कभी रहती है तो कभी नहीं लेकिन महिलाएं इस बात को ज्यादा सीरियस ना लेते हुए डिजाइन समझकर इग्नोर कर देती है। लेकिन हम आपको बता दें इन लाइनों का होना काफी ज्यादा जरूरी होता है। इससे आपके ब्रा पर काफी असर पड़ता है जिसे पहनने के बाद आपके ब्रेस्ट की साइज में भी फर्क आता है इसलिए आपको आपके बराबर दिए गए लाइन का ध्यान रखना काफी जरूरी होता है। अगर आपको ब्लॉक के इस लाइन के बारे में समझ नहीं आ रहा तो हम आपको इस बारे में और डिटेल में बताते हैं।

लाइनिंग ब्रा क्या होता है

अगर आपके ब्रा के कप में लाइनिंग दी हुई है, तो उस जगह पर थोड़ा एक्स्ट्रा फैब्रिक लगाया गया है। जोकि एक्स्ट्रा कवरेज देता है, अगर इससे आपको यह टेंशन होता है की कहीं आपकी निपल्स तो नहीं दिख जायेगी, तो यह समस्या आपको नहीं आयेगी, काफी सारे कॉटन ब्रा में बहुत बार ऐसा हो जाता है। लेकिन बहुत से ऐसे पैडिट ब्रा भी हैं जिस पर यह लाइनिंग बनी होती है, जोकि रियल में यह एक सिलाई का निशान होता है जो एक्स्ट्रा कपड़े लगाते समय सामने उभर कर आ जाता है। इसको लगाने का मतलब यही होता है को ब्रा ट्रांसपेरेंट ना देखे। बहुत से ब्रा के बीचों में भी लाइन दी जाती है। जिसमें आधे कप में एक्स्ट्रा कपड़ा लगाया हुआ होता है, और आधे कप में नहीं जो की टीशर्ट और शर्ट के अंडर इस ब्रा को पहनने पर आपके ब्रेस्ट का शेप और साइज भी सही रहता है। और पहनने में भी कंफर्ट फील होता है।

अनलाइंड ब्रा
अनलाइंड ब्रा में अंदर की ओर से कोई प्रोटेक्शन नहीं दिया गया होता है और ना ही इस ब्रा के पूरे कप में डबल लेयर का प्रोटेक्शन होता है या होता ही नहीं है । अंडरलाइंड ब्रा आपके ब्रेस्ट को एक सही नेचुरल शेप देता है। जिसको आप डेली वेयर के लिए आराम से यूज कर सकते हैं।

कप ब्रा का साइज कैसे समझे
कपल ब्रा में सभी को पता है कि राखी जो कब आते हैं वह अलग-अलग साइज के होते हैं A कप छोटे ब्रेस्ट वालों के लिए होता है, तो वही D,E,Fबड़े ब्रेस्ट वालों के लिए होता है। आपका कप साइज बड़ा है तो इससे अच्छा आप नेचुरल शेप से अंडरलाइंड ब्रा का कलेक्शन यूज कर सकते हैं। और अगर आप का साइज छोटा है तो आप लाइनर ब्रा पहन सकते हैं।

Latest News