Saturday, February 4, 2023
HomeTrendingआप भी रोज सुबह चाय के साथ खाते है Rusk, तो पढ़...

आप भी रोज सुबह चाय के साथ खाते है Rusk, तो पढ़ लीजिए खबर, घेर लेंगी ये बीमारियां

Side Effect of Rusk: हम में से ज्यादातर लोगों की आदत होती है सुबह चाय पीने की. पर कई लोग तो चाय के साथ रस्क भी खाते है. चाहे सुबह की चाय हो या फिर शाम की चाय लोग रस्क जरूर खाते है. पर क्या आपको पता है ये हमारे सेहत के लिए बहुत नुक्सान करता है. लोगों को इसका स्वाद अच्छा लगता है तो लोग इसे मजे के साथ खाते है.

रस्क ऐसे तो हमारे सेहत को नुक्सान पहुंचाता ही है लेकिन ये और भी नुकसान तब पहुंचाता है जब लोग इसे चाय के साथ खाते है. ऐसा इसलिए क्योंकि रस्क में एक्स्ट्रा ग्लूटेन, रिफाइंड आटा और शुगर मौजूद होता है जो हमारे सेहत के नुकसानदायक होता है.

रस्क खाने से होने वाले नुकसान

बढ़ सकता है ब्लड शुगर

आपकी जानकारी के लिए बता दे रस्क आपके शरीर में कई सारी बीमारियों का कारण बनता है. रस्क में रिफाइंड तेल, मैदा, चीनी और ग्लूटेन की क्वालिटी अच्छी नहीं होती है. ऐसे में इस के सेवन से ब्लड शुगर लेवल बढ़ जाता है और डायबिटीज का खतरा रहता है.

कब्ज

अगर आप उन लोगों में से है जो लगातार और नियमित रस्क खाने के आदि है तो आपको कब्ज़ की शिकायत हो सकती है. इसको खाने के वजह से आपकी आंत में खराब बैक्टीरिया बढ़ते है जिससे इम्यूनिटी कमजोर हो जाती है.

मोटापा

अगर आप उन लोगों मे से है जिन्हे अपना वजन कम करना है लेकिन बावजूद इसके आप रस्क खाते है तो फिर आप गलत ट्रैक पर है. क्योंकि रस्क खाने से फूड क्रेविंग बढ़ती हैं. ऐसे में वजन कम नहीं बल्कि और बढ़ेगा ही.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments