Gwarpatha Ke Fayde: ग्वारपाठा एक बहुत ही लाभकारी पौधा है. आप भी सोच रहे होंगे कि ग्वारपाठा किसे बोलते है? तो असल में ग्वारपाठा एलोवेरा को ही बोलते है. इसके यूज़ से आप कई बीमारियों से छुटकारा भी पा सकते हैं. आप इससे अपने बाल की त्वचा, मुंह से दुर्गंध, गालब्लेडर स्टोन, कब्ज और हाई ब्लड शुगर जैसे फायदेमंद होते है.

रंग निखारता है ग्वारपाठा

आपकी जानकारी के लिए बता दे एलोवेरा में गुलाब जल मिलाकर अपने जांघों पर लगाएं. आप इसका यूज़ कई सारे ब्यूटी प्रोडेक्ट देखने को मिलता है. दरअसल ये स्किन को नमी देता है जिसके वजह से चेहरे पर निखार आता है.

ग्वारपाठा से होने लगेंगे बाल

आपकी जानकारी के लिए बता दे अगर आपको भी गंजापन की शिकायत है तो आपको लाल रंग का ग्वारपाठा जो की नारंगी और कुछ लाल रंग के फूल लगते हैं उनके गूदे को स्प्रिट में गलाकर अपने सिर पर लेप लगाएं. इससे आप के बाल काले हो जाते हैं और गंजे के सिर पर बाल उगते हैं.

ग्वारपाठा से होंगे पिंपल दूर

आप अगर उन लोगों में से है जिन्हे पिंपल बहुत ज्यादा होता है तो ऐसे में ग्वारपाठा यानी की एलोवेरा का यूज़ आप कर सकते है. ये आपकी पिंपल की समस्या झट से खत्म हो सकती हैं. बस आपको एलोवेरा को प्रभावित वाली जगह पर लगाना है. इसके बाद आप पानी से धो लें.

किसी भी जख्म पर लगाएं ग्वारपाठा

बता दे कुत्ते के काटने पर भी आप ग्वारपाठे का यूज़ कर सकते है. आप इसके गूदे को छीलकर इसमें सेंधानमक डाल लीजिए और फिर कुत्ते के काटे हुए स्थान पर लगाएं. ऐसा दिन भर में 4 बार करें.