Trending News: इस समय शादियों का सीजन बड़ा जमकर चल रहा है. खूब शादियां हो रही है. यह शादियां अलग अलग राज्य. अलग अलग सिटी. अलग अलग मोहल्ले और गांव में हो रही है. यह तो आप सभी जानते हैं की. शादियों में अपने-अपने रीति रिवाज. और अलग अलग रस्में होती हैं. और कुछ रस्म तो ऐसी होती है. जो सदियों से चली आ रही है.

इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं. एक ऐसी ही रस्म के बारे में. जो ज्यादातर हर कम्युनिटी के लोगों में मनाई जाती है. या यह कह लीजिए ये रस्म पूर्वजों के जमाने से चली आ रही है. और वह रस्म है भात की रस्म. यानी की शादी में मायरा की रसम.

इस मायरा / भात की रसम में शादी में भाई अपनी बहन के बच्चों को. यानी की अपने भांजी और भांजे को शादी में मायरा देते है. और दुनिया में ऐसे कई लोग हैं. जो भात में कई सारी चीज देते हैं. और कुछ चीज को साथ साथ इतने पैसे दे देते है की. उसे देखकर सभी हैरान भी हो जाते है.

इस खबर में भी हम आपको एक ऐसे भात के बारे में बताने वाले है. जिसमें मामा ने अपनी भांजी की शादी में 3 करोड़ रुपए का भात दिया है. यह खबर सोशल मीडिया पर सुर्खियों की वजह बनी हुई है. और लगातार सोशल मीडिया पर इस भात के खूब चर्चे चल रहे हैं.

Rajasthan Viral News

आपको बता दें जहां पर मामा ने अपनी भांजी को तीन करोड़ रुपए का भात दिया है. यह मामला राजस्थान का है. मिली जानकारी के अनुसार. ये मामला जिला नागौर का है. जिसकी तहसील जायल उपखंड लगती है. यही के एक गांव जिसका नाम बुरडी गांव. इसी गांव में एक मामा ने अपनी भांजी की शादी में करोड़ों रुपए का खर्च किया.

बता दे, मामा ने अपनी भांजी की शादी में 3 करोड रुपए का भात दिया. यह भात तीनों मामा ने मिलकर अपनी भांजी को दिया. तीनों मामा का नाम हरेन्द्र, रामेश्वर और राजेंद्र बताया जा रहा है. और इनकी भांजी का नाम अनुष्का बताया जा रहा है.

अनुष्का की शादी में तीनों मामा ने 81 लाख रुपए का कैश दिया. रोड पर ही 30 लाख का घर दिया. 16 बीघा जमीन दी है. 41 तोला सोना दिया गया. 3 किलो चांदी दी है. इसके अलावा एक नया ट्रैक्टर-ट्रॉली जो की धान से भरी हुई है और एक स्कूटी भी दी है.

ये मामला सोशल मीडिया पर खूब छाया हुआ है. और लोग इस खबर को खूब ट्विटर पर भी शेयर कर रहे है. और शेयर करते हुए लोग. अपनी तमाम प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं. और कमेंट बॉक्स पर कमेंट भी कर रहे हैं.