RBSE Half Yearly Exam Time Table माध्यमिक शिक्षा अर्द्धवार्षिक परीक्षाएं 11 दिसंबर से शुरू होने जा रही है। जिला सामान परीक्षा योजना जयपुर द्वारा अर्द्धवार्षिक परीक्षा टाइम टेबल जारी कर दिया गया है। सभी विद्यार्थी अपना परीक्षा कार्यक्रम देख सकते हैं। 11 दिसंबर को ही Rajasthan Vidhansabha Election Result भी आएंगे। अर्द्धवार्षिक परीक्षाएं दो परियों में आयोजित की जाएंगी। पहली पारी सुबह 9 बजे से 12:15 बजे तक चलेगी। दूसरी पारी 12:45 से 4 बजे तक चलेगी। प्रश्न पत्र हल करने के लिए सवा तीन घंटे का समय दिया जाएगा।

RBSE Half Yearly Exam Time Table

RBSE class 9th Half Yearly Exam Time Table के अनुसार 11 दिसंबर को पहली परीक्षा दूसरी पारी में अंग्रेजी विषय की होगी। 12 दिसंबर को हिंदी विषय की परीक्षा आयोजित की जाएगी। 13 दिसंबर को समाजोपयोगी योजना का पेपर होगा 14 दिसंबर को विज्ञान विषय का प्रश्न पत्र होगा। 15 दिसंबर को सुचना प्रोधोगिकी की अवधारणाएं का पहला पेपर होगा। 17 दिसंबर को गणित विषय की परीक्षा आयोजित होगी। 18 दिसंबर को सामाजिक विज्ञान और 19 दिसंबर को तृतीय भाषा की परीक्षा होगी। 22 दिसंबर को शारीरिक स्वास्थ्य शिक्षा की परीक्षा होगी। 9वीं कक्षा अर्द्धवार्षिक परीक्षा टाइम टेबल के अनुसार तीन दिन की छुट्टियां परीक्षा के बीच में आई है।

RBSE class 10th Half Yearly Exam Time Table के अनुसार 11 दिसंबर को पहली परीक्षा पहली पारी में अंग्रेजी विषय का पेपर होगा। 12 दिसंबर को हिंदी विषय की परीक्षा होगी । 13 दिसंबर को समाजोपयोगी योजना का पेपर होगा 14 दिसंबर को विज्ञान विषय का प्रश्न पत्र होगा। 15 दिसंबर को सुचना प्रोधोगिकी की अवधारणाएं का पहला पेपर होगा। 17 दिसंबर को गणित विषय की परीक्षा आयोजित होगी। 18 दिसंबर को सामाजिक विज्ञान और 19 दिसंबर को तृतीय भाषा की परीक्षा होगी। 22 दिसंबर को शारीरिक स्वास्थ्य शिक्षा की परीक्षा होगी। 10वीं कक्षा अर्द्धवार्षिक परीक्षा टाइम टेबल के अनुसार तीन दिन की छुट्टियां परीक्षा के बीच में आई है।

RBSE class 11th Half Yearly Exam Time Table के अनुसार 11 दिसंबर को पहली परीक्षा दूसरी पारी में अंग्रेजी अनिवार्य विषय की होगी। 12 दिसंबर को हिंदी अनिवार्य विषय की परीक्षा आयोजित की जाएगी। 13 दिसंबर को कृषि विज्ञान, गृह विज्ञान, लेखाशास्त्र विषय का पेपर होगा। 14 दिसंबर को भौतिक विज्ञान, व्यवसाय अध्ययन, राजनीती विज्ञान का प्रश्न पत्र होगा। 15 दिसंबर को संगीत और समाजोपयोगी योजनाएं का पेपर होगा। 17 दिसंबर को चित्रकला,रसायन विज्ञान, कृषि विज्ञान, अर्थशास्त्र, हिंदी टंकण की परीक्षा आयोजित होगी। 18 दिसंबर जीव विज्ञान, कृषि विज्ञान, इतिहास, अंग्रेजी टंकण और 19 दिसंबर को हिंदी/उर्दू/सिंधी सहित गणित विषय की परीक्षा होगी। 22 दिसंबर को संस्कृत साहित्य की परीक्षा होगी। 21 दिसंबर को कम्प्यूटर प्रोधोगिकी 22 दिसंबर को भूगोल और अंग्रेजी साहित्य की परीक्षा के साथ समाप्त होगी।

RBSE class 12th Half Yearly Exam Time Table में 11वीं के जैसा ही टाइम टेबल है। चित्रकला के बाद की परीक्षा में थोड़ा बदलाव किया है। अतः टाइम टेबल जरूर देखें। समय की कमी के चलते 12वीं कक्षा अर्द्ध वार्षिक परीक्षा का टाइम टेबल टाइप नहीं करके अटैच किया जा रहा है।

Latest News