जयपुर के जाने-माने Dr. Vijay Pahadiwal न केवल अपने इलाज वरन ज्योतिष के ज्ञान के लिए भी प्रसिद्ध है। देश-विदेश के हजारों लोगों की समस्याओं को अपने चिकित्सकीय ज्ञान तथा ज्योतिष की सहायता से दूर करने वाले डॉ. पहाड़ीवाल ने ज्योतिष में गोल्ड मेडल प्राप्त किया हुआ है। उन्हें होम्योपैथी के साथ-साथ हस्तरेखा, जन्मकुंडली तथा चेहरा देखने की विधा में महारत हासिल है।

 astrologer vijay pahadiwal

देश-विदेश में देते हैं अपनी सेवाएं
वे किसी का भी केवल चेहरा देखकर ही भूत, भविष्य तथा वर्तमान बता देते हैं। दिल्ली तथा जयपुर के प्रसिद्ध 5-Star होटल्स में ज्योतिष परामर्शदाता के रूप में भी वह लगातार कई वर्षों से विदेशी जिज्ञासु पर्यटकों को अपनी सेवाएं दे रहे हैं। डॉ. विजय ज्योतिष की निम्न विधाओं का उपयोग करते हैं।

चेहरा देख कर बता देते हैं व्यक्ति की समस्या एवं उसका उपाय
डॉ. विजय की सबसे बड़ी खासियत है कि वह किसी भी व्यक्ति का चेहरा अथवा फोटो देख कर उसके बारे में सब कुछ बता सकते हैं। उनकी इस खासियत का लाभ लेने के लिए देश-विदेश से लोग उनके पास आते हैं तथा अपनी समस्याओं का निराकरण करवाते हैं। अपनी इस विशेषता के चलते वह कई देशों में अपनी सेवाएं देने के लिए भी बुलाए जा चुके हैं।

हस्तरेखा विश्लेषण द्वारा
वह किसी भी व्यक्ति का हाथ देख कर उसका भूत, भविष्य तथा वर्तमान बता सकते हैं। यही नहीं वह दूसरों के मन की छिपी बातें भी जान जाते हैं तथा सामने वाले व्यक्ति को उसकी सामर्थ्य के अनुसार ही उपाय बताते हैं।

जन्मकुंडली विश्लेषण
यदि किसी के पास उसकी जन्मकुंडली हो तो डॉ. विजय उसकी सभी समस्याओं का सटीक विश्लेषण कर उनका निवारण करने में सक्षम हैं। जन्मकुंडली विश्लेषण में उन्होंने गोल्ड मेडल प्राप्त किया है। वह वर-वधू की जन्मकुंडली मिलान भी करते हैं।

कालसर्प दोष तथा मांगलिक दोष निवारण
यदि किसी की जन्मकुंडली में कालसर्प दोष अथवा मांगलिक दोष हो तो उनके निवारण करने का भी उपाय बताते हैं। कालसर्प दोष दूर करने के लिए उनके बताए उपाय तुरंत असर दिखाते हैं जिससे व्यक्ति को फायदा होता है।

वास्तुदोष संबंधी समस्याओं का निराकरण
हमारे जीवन में कई बात बहुत सी समस्याएं तो केवल वास्तुदोष के कारण होती हैं। डॉ. विजय प्रकांड वास्तुशास्त्री है तथा बिना किसी मोटे खर्चे के वास्तुदोष दूर करने की तरकीबें बताते हैं। वास्तु के अलावा वह फेंगशुई के भी विद्वान है और जरूरत के अनुसार मकान अथवा ऑफिस के वास्तु दोष को दूर कर देते हैं।

रत्न चिकित्सा
डॉ. विजय किस व्यक्ति को कौनसा रत्न सूट करेगा, यह भी बताते हैं। यदि आपको रत्न पहचानने में परेशानी हो तो वह स्वयं अपने पास से भी रत्न उपलब्ध करवा देते हैं जिन्हें आप उनके बताए शुभ मुहूर्त में पहन कर लाभ उठा सकते हैं।

सस्ते उपाय बताने के लिए है प्रसिद्ध
डॉ. विजय पहाड़ीवाल ज्योतिष की तमाम विधाओं से परिचित है तथा व्यक्ति विशेष की समस्याओं के अनुसार उन्हें तत्काल समस्या दूर करने वाला उपाय बताने के लिए प्रसिद्ध है। वह जन्मकुडंली, प्रश्नकुंडली, हस्तरेखा देख कर किसी भी प्रश्न का उत्तर देते हैं। वह अपने पास आने वाले लोगों को ऐसे उपाय बताते हैं जो बहुत ही सरल हो, पांच-दस रुपए के खर्च में हो जाते हों तथा तुरंत असर दिखाते हों। उनके बताए उपायों में अगर कोई गलती भी हो जाए तो वह परेशानी नहीं होती। वह कभी ज्योतिष के ऐसे उपाय नहीं बताते जो महंगे हो तथा जरा भी गलती होने पर उल्टा असर कर दें।

Latest News