माना जाता है कि घर में पेड़ पौधे लगाने से खुशहाली आती है। आपको बता दें कि कई ऐसे पेड़ पौधे भी हैं। जिनको यदि आप घर पर लगाते हैं तो घर की नकारात्मकता दूर होती है। इन पौधों में मनी प्लांट भी है। जिसको घर में लगाना काफी शुभ माना जाता है। माना जाता है कि यदि आप इस पौधे को सही दिशा में लगाते हैं तो आपके घर की आर्थिक समस्याएं दूर होती हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार इस पौधे को घर पर लगाने से घर में सुख समृद्धि आती है। इसके अलावा इस पौधे के कई अन्य उपाय भी हैं जिनको करने से आपकी कई समस्याएं दूर होती हैं। इन उपायों के बारे में हम आपको नीचे बता रहें हैं।

इस पौधे में बांध दें यह चीज

यदि आप मनी प्लांट का पौधा अपने घर में लगाते हैं तो आपके घर के सदस्यों की तरक्की होती है तथा आर्थिक समस्याएं दूर हो जाती हैं। यदि आप अपने जीवन में तरक्की के रास्ते खोलना चाहते हैं तो आप मनी प्लांट के पौधे में लाल रंग का धागा बांध दें। इसके अलावा आप सुबह के समय स्नान कर सफ़ेद कपड़े पहन कर मनी प्लांट के पौधे की पूजा धूपबत्ती से करें। ऐसा करने से आपकी धन संबंधी समस्याएं दूर हो जाती हैं।

मनी प्लांट के पौधे को लगाने के नियम

आपको बता दें कि मनी प्लांट के पौधे को हमेशा दक्षिण दिशा में लगाना चाहिए। इसको उत्तर या पूर्व दिशा में नहीं लगाना चाहिए अन्यथा आपको आर्थिक हानि का सामना करना पड़ सकता है। आपको इस पौधे को हमेशा मिट्टी में या हरे रंग की बोतल में लगाना चाहिए। प्लास्टिक की बोतल में इसको नहीं लगाना चाहिए। मनी प्लांट की बेल ऊपर जाने पर तरक्की प्रदान करती है अतः इसको जमीन पर न फैलने दें।