जब कभी भी कोई व्यक्ति बड़ी कार लेने का विचार करता है तो वह एक ऐसी कार के बारे में सोचता है। जिसमें उसकी पूरी फैमिली सफर कर सके तथा इस कार में सभी फीचर्स भी बेहतरीन हों। यदि आप किसी ऐसी कार के बारे में जानकारी चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसी ही कार के बारे में विस्तार से जानकारी दे रहें हैं।

इस कार का नाम Maruti Suzuki Ertiga है। इसमें आपको न सिर्फ अच्छा स्पेस मिलता है बल्कि बेहतरीन फीचर्स भी दिए जाते हैं। इस कार में आपको अच्छा माइलेज भी दिया जाता है। ख़ास बात यह है कि इसको आप काफी किफायती दामों में खरीद सकते हैं। चलिए अब आपको इस कार के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Maruti Suzuki Ertiga का इंजन तथा माइलेज

आपको इस कार में 1.5 लीटर का डुअलजेट पेट्रोल इंजन दिया जाता है। यह इंजन माइल्ड हाईब्रिड टेक्नोलॉजी आता है। यह इंजन 103 बीएचपी की पावर तथा 136.8 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।

इस कार में आपको सीएनजी का विकल्प भी दिया जाता है। सीएनजी में यह कार 88 बीएचपी की पावर और 121 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। इस कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों के विकल्प आपको दिए जाते हैं।

Maruti Suzuki Ertiga के फीचर्स

इस कार में आपको 7-इंच स्मार्टप्ले प्रो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट दी जाती है। कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी (टेलीमेटिक्स), क्रूज कंट्रोल, ऑटो हेडलैंप्स, क्लाइमेट कंट्रोल एसी जैसी सुविधाएं आपको दी जाती हैं।

इसके अलावा पैडल शिफ्टर्स, 4 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, ब्रेक असिस्ट, रियर पार्किंग सेंसर्स, आईएसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकरेज, ईएसपी के साथ हिल होल्ड कंट्रोल जैसे फीचर्स इसमें आपको मिलते हैं।

Maruti Suzuki Ertiga की कीमत

इस कार का बेस वेरिएंट 8.64 लाख रुपये एक्स शोरूम में उपलब्ध है। इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 13.08 लाख रुपये एक्स शोरूम है।