आज के समय में एक से बढ़कर एक वाहन बाजार में लांच होते ही जा रहें हैं। इसी क्रम में आज हम आपको एक्टिवा 7G के बारे में बता रहें हैं। दावा किया जा रहा है कि एक्टिवा 7G को इलेक्ट्रिक हाइब्रिड तकनीक के साथ बाजार में लाया जाएगा।

यह भी बताया जा रहा है कि इसको जल्दी ही लांच भी किया जाएगा। देखा जाए तो एक्टिवा 7G के कॉम्पिटिशन में कई अन्य स्कूटर आज हैं लेकिन यदि कोई भी व्यक्ति आज स्कूटर खरीदने का विचार करता है तो उसके मन में एक्टिवा स्कूटर का ही विचार सबसे पहले आता है।

होंडा एक्टिवा 7G की ख़ास जानकारी

आपको बता दें कि होंडा एक्टिवा 7G स्कूटर होंडा कंपनी का स्कूटर है। कंपनी का दावा है कि वह इस स्कूटर को अक्टूबर 2023 कर सकती है। जहां तक इसकी कीमत की बात है तो कंपनी इस स्कूटर को 80000 -90000 हजार रुपये में बाजार में उतार सकती है।

बताया जा रहा है की यह स्कूटर आपको 85 किमी/घंटा की टॉप स्पीड दने में सक्षम होगा। होंडा एक्टिवा 125, सुजुकी एक्सेस 125 और होंडा ग्रैजिया जैसे स्कूटर्स से इसका कॉम्पिटिशन माना जा रहा है। कंपनी इस स्कूटर में कई ऐसे एडवांस फीचर्स भी देगी जो की एक्टिवा 6G स्कूटर में नहीं दिए गए थे।

माइलेज तथा इंजन

आपको बता दें कि एक्टिवा 7G स्कूटर में कंपनी ने 109cc सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन दिया है। एक्टिवा 6G की बात यह 40 से 50 किलोमीटर प्रति लीटर का एवरेज आपको देता है। इसकी फ्यूल कैपिसिटी 5.3 लीटर की है।

यह संभावना जताई जा रही है कि एक्टिवा 7G में कंपनी होंडा बॉडी पैनल को बदल सकती है। हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि नए एक्टिवा 7G का मॉडल 6G जैसा ही रहेगा। यह स्कूटर बाजार में फिलहाल नीला, लाल, पीला, काला, सफेद और ग्रे रंग में उपलब्ध है।

होंडा एक्टिवा 7G स्पेसिफिकेशन तथा फीचर्स

यदि आप कोई नया स्कूटर नीले का विचार कर रहे हैं तो होंडा एक्टिवा 7g पर अपनी नजर जरूर बनाएं रखें। स्कूटर के फीचर्स ी\की बात करें तो इसमें इसके एनालॉग मीटर को बदला जा सकता है। इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर लगाया जा सकता है।

इसके अलावा स्कूटर में अंडर सीट स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है। इन सभी के लावा दावा किया जा रहा है कि इसमें यूएसवी चार्जिंग पॉइंट, एप आधारित कनेक्टिविटी, एसएमएस अलर्ट, कॉल अलर्ट तथा िंजा किल स्विच जैसे फीचर्स इसमें हो सकते हैं।