नई दिल्ली। पूरी जिंदगी नौकरी कर लेने के बाद भी लोग इतना नही कमा पाते जितना एक लड़की ने मात्र 11 साल की उम्र में कमाकर हर किसी को हैरान कर दिया है। आज हम बात कर रहे है ऐसी ही एक 11 साल की छोटी बच्ची की जो इतनी कम उम्र में अपनी मेहनत से करोड़ों रूपए हर महिने कमा रही है। अब आपको जानकर हैरानी होगी कि 11 साल की एक बच्‍ची कैसे इतना पैसा कमा सकती है। तो हम बता दें कि ना केवल इसने कमाई की है बल्कि अब कमाई करने के बाद वह रिटायरमेंट भी ले रही है।  यह बच्ची कई स्‍टोर्स की मालकिन है। वो खुद अपनी मर्सिडीज से चलना पसंद करती है और करोड़ों की कीमत वाला उसका अपना एक बंगला और कई लग्जीरियस कारें (luxury car) भी हैं.

ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली पिक्सी कर्टिस मशहूर पब्लिक रिलेशन गुरु रॉक्सी जैसेंको की बेटी हैं। रॉक्सी ने बताया कि काफी कम उम्र से ही पिक्सी उनके बिजनेस में हाथ बंटाती रही है। कुछ दिनों पहले ही उन्‍होंने खुद का ऑनलाइन टॉय स्‍टोर लांच किया है। जिससे उन्हे कम समय में ही सफलता मिलने लगी। पिक्सी ने तीन साल पहले फिजेट स्पिनर (एक तरह का खिलौना) बाजार में उतारा था। लोगों ने उसे इतना पसंद किया गया कि हर महीने पिक्‍सी की 1 लाख पाउंड (तकरीबन 1 करोड़ रु) की कमाई हो रही है। वह कई खिलौनों को प्रमोट भी करती हैं, जिससे उन्‍हें अच्‍छी खासी आमदनी हो जाती है।

अब पढ़ाई पूरी करने का इरादा

रिपोर्ट के मुताबिक, इस खिलौनें के बिजनिस से पिक्‍सी इतना पैसा कमा लेती है कि लोग पूरी जिंदगी नोकरी करने केबाद नही जोड़ पाते है। अब वो रिटायरमेंट लेना चाहती है। क्योकि बिजनेस की वजह से उसकी पढ़ाई पूरी नही हो पा रही है।, जिसे अब वह पूरा करना चाहती है। पिक्‍सी की मां जैसेंको ने बताया कि उनका बिजनेस अब पहले की तरह ही चलता रहेगा जिससे पिक्सी पर काम का कोई दबाव नहीं पड़ेगा। अब उसे ब्रेक देने का वक्‍त आ गया है। पढ़ाई के बाद वो पूरे जीवन के लिए मजबूत हो सकती है।

महंगी कारों का कलेक्‍शन

प्रिक्‍सी ने अपनी कमाई से कई महंगे कारें खरीदी है। पिछले दिनों जब जैसेंको ने अपनी बेटी को लगभग दो करोड़ की कीमत वाली कारें गिफ्ट की थीं तो इंटरनेशनल मीडिया में इसकी खूब चर्चा हुई थी। इनमें मर्सिडीज बेन्ज समेत कई लग्जरी कारों शामिल थीं।