नई दिल्ली। बॉलीवुड में सदाबाहर दिखने वाले एक्टर अनिल कपूर भले ही 66 साल की उम्र पार कर गए हो, लेकिन फिटनेस के मामले में वो यंगस्टार्स को टक्कर देते हैं। 80 के दशक की फिल्मों से लेकर वो आज के समय तक की फिल्मों में सुपरहिट बैठते है। उनकी हर एक फिल्म सुपरहिट साबित होती रही है। इस एक्टर के अंदाज को आज का युवा एक्टर भी फॉलो करता है। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब इस एक्टर को फिल्म में काम पाने के लिए अपनी मूछों का बलिदान तक देना पड़ा था।

आज हम आपको अनिल कपूर के उस किस्से के बारे में बता रहे हैं जब उन्होंने अपनी मूंछ कटवाई थी।

फिल्म ‘लम्हें’ में अनिल कपूर ने बेहतरीन अभिनय अपनी अलग छाप छोडी थी। फिल्म ‘लम्हें’ में उनके किरदार को बेहद सराहा भी गया था।

अनिल की हर फिल्म में उनकी मूंछों की काफी तारीफ होती रही है। उनकी मूंछों का अंदाज भी फैंस को काफी पसंद आता था। लेकिन इक फिल्म में एक्टर को अपनी शानदार मूंछों से हाथ थोना पड़ गया था।

यह बात फिल्म ‘लम्हें’ की है जब अनिल कपूर और श्रीदेवी इस फिल्म में लीड रोल के लिए चुने गए थे। लेकिन इससे पहले इस फिल्म में किसी और एक्टर को रखे जाने का बात कही जा रही थी क्योकि अनिल कपूर उम्र में बड़े होने के कारण हिट नही बैठ पा रहे थे जिसके चलते डायरेक्टर ने पहले उन्हें लेने से मना कर दिया था। लेकिन इस फिल्म के प्रति उनका लगाव काफी था जिसके चलते यश चोपड़ा ने अनिल के सामने मूंछ कटवानी की शर्त रख दी।  जिससे फिल्म में अनिल कपूर कम उम्र काे दिख सके।. बस फिर क्या था अनिल ने इस फिल्म को पाने के लिए यश चोपड़ा की ये शर्त भी मान ली और अपनी मूंछों को कटवा दिया।

वर्कफ्रंट की बात करें तो अनिल कपूर आज भी एक्टिंग में काफी सक्रिय है।वो जल्द ही ऋतिक रोशन के साथ फिल्म ‘फाइटर’में नजर आने वाले है। इससे पहले उनकी एक वेब सीरीज ‘नाइट मैनेजर’ का पार्ट भी रिलीज होने वाला है।