New Kia Sonet SUV 2023: भारत में Kia के Cars को काफी पसंद की जाती है। Kia ने हाल ही में Kia की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली SUV को बहुत ही कम कीमत में लॉन्च किया है। हम Kia के जिस नए SUV कार की बात कर रहे है उसका नाम Kia Sonnet है। Kia Sonet की बात करें तो यह Kia कंपनी की मोस्ट डिमांडिंग कार में से एक है। किया ने भारतीय मार्केट में Kia Sonnet के नए मॉडल को लॉन्च किया है।

Kia के इस SUV को RDE यानी रियल ड्राइविंग इमिशन नॉर्म्स के आधार पर तैयार की गई Engine से अपग्रेड की गई है। इसी के साथ इस SUV में और भी कई फीचर्स अपग्रेड किया गया है। चलिए इसके फीचर्स के बारे में जानते है।

Kia ने लॉन्च किया Sonet की नई मॉडल

Kia Sonet के अपग्रेडेड मॉडल को दमदार फीचर्स और काफी किफायती कीमत के साथ लॉन्च की गई है। यदि Kia Sonnet 2023 New Model के कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 7.79 लाख रुपए से होती और इसकी टॉप वेरिएंट की कीमत 13 लाख 9 हजार रुपए रखी गई है।

इंजन और माइलेज

New Kia Sonet के अपग्रेडेड मॉडल में फीचर्स के साथ इंजन को भी अपग्रेड किया गया है। Kia Sonnet 2023 New Model के इंजन की बात की जाए तो इस कार के इंजन में हमें 3 अलग अलग विकल्प देखने को मिलती है।Kia Sonet के नए मॉडल में BS6 2 कंप्लायंट इंजन दिया गया है। इस नए मॉडल के पेट्रोल इंजन की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर नेचुरल एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया गया है, जो 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ अति है।

वहीं दूसरी तरफ हमें इस कार में एक और पेट्रोल वेरिएंट देखने को मिलता है। जो 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आती है जिसमे 6 आईएमटी और 7 स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स दी गई है। Kia Sonet 2023 के नए मॉडल में 2 पेट्रोल वेरिएंट के साथ हमें डीजल वेरिएंट भी देखने को मिलता है। यदि डीजल वेरिएंट की बात करें तो इसमें 1.5 लीटर की डीजल इंजन मिलती है जो 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आती है।

Kia Sonet 2023 New Model की माइलेज

Kia Sonet New Model के माइलेज की बात करें तो इस किफायती SUV के पेट्रोल मॉडल में 18.4KMPL और डीजल वेरिएंट में 18.3 KMPL की माइलेज देखने को मिलती है।

New Kia Sonet 2023 की फीचर्स

Kia Sonet 2023 के नए मॉडल के फीचर्स की बात करें तो इसमें हमें 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, साथी वैंटिलेटेड सीट्स, आइडियल स्टार्ट स्टॉप, एलईडी मूड लाइट्स जैसे और भी कई सुविधाएं देखने को मिलती हैं।

Kia ने अन्य फीचर्स के साथ सेफ्टी फीचर्स का भी काफी ध्यान रखी गई है। यदि Kia Sonnet 2023 New Model के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें सेफ्टी के लिय 4 एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम(ABS), पार्किंग सेंसर दी गई है। इस कार के नए मॉडल में सेफ्टी फीचर्स का भी काफी ध्यान रखा गया है। यदि Kia Sonet 2023 New Model के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें सेफ्टी के लिए 4 एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), पार्किंग सेंसर दी गई है।