आज हम बात करेंगे Aprilia 457 बाइक के बारे में। जानकारी दे दें की यह बाइक इटली से अब भारत आ चुकी है। इटली के नोएल स्थित यह कंपनी अब साल में अपनी बाइक को भारतीय बाजार में सेल करना चाहती है। इस बाइक को काफी आधुनिक फीचर्स एक लैस। इसका डिजाइन काफी आकर्षक है। काफी लोग इस बाइक के प्रति आकर्षित हो रहें हैं। इस बाइक के कारण अब भारत में व्यापार करने वाली अन्य बाइक निर्माता कंपनियों की नींद उड़ चुकी है। Aprilia Rs 457 नामक यह बाइक भारत के बाइक बाजार में सेंघ लगा रही है। आइये अब आपको इस बाइक की खासियत के बारे में बताते हैं।

Aprilia Rs 457 के आवश्यक फीचर्स

आपको बता दें की कंपनी ने इस बाइक के निर्माण के दौरान राइडर की सुविधा का ख़ास ख्याल रखा है। बता दें की इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा आपको दी हुई है। पांच इंच का टीएफटी डिस्प्ले भी इसमें दिया हुआ है। यह बाइक की बहुत सारी जानकारियों को आप तक पहुंचाने में मदद करता है। इसमें आपको लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल और रीड की वायर की सुविधा भी दी हुई है। इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी थ्री स्टेज ट्रेक्शन कंट्रोल की सुविधा दी हुई है। 5 इंच टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल क्लिप और हेंडलबार एवं बैकलेट्स स्विचगियर की सुविधा भी इसमें दी हुई है। इसके लुक्स, स्पेक्स और फीचर्स किसी का भी दिल जीतने के लिए काफी हैं।

भारत में होगी निर्मित

आपको बता दें की इस बाइक का निर्माण भारत में किया जाएगा। इसका प्लांट दक्षिण भारत के कोयंबटूर में लगेगा। आपको बता दें की इस बाइक में 500 सीसी लिक्विड गोल्ड पैरेलल ट्विन इंजन दिया जाता है। इस बाइक में इलेक्ट्रानिक राइडर की सुविधा भी दी हुई है। इस बाइक में कंपनी ने इको, रेन और स्पोर्ट तीन प्रकार के मोड दिए गए हैं। इस बाइक में सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा गया है। आप इसे तीन स्तर पर नियंत्रित कर सकते हैं। हालांकि इसमें रियर एबीएस की सुविधा दी हुई है लेकिन आप चाहे तो इसको हटा भी सकते हैं।

Aprilia Rs 457 की कीमत

आपको बता दें की यह बाइक देखने में जितनी लंबी-चौड़ी है। उस हिसाब से इसका बजन काफी कम है। जानकारी दे दें की इस पूरी बाइक का वजन मात्र 175 किग्रा है। जहां तक इस बाइक की कीमत की बात है तो बता दें की इसकी कीमत मात्र 4.10 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है। हालांकि अन्य शहरों में इसके दामों में थोड़ा बहुत अंतर हो सकता है।