नई दिल्ली। भारत के टूव्हीलर मार्केट में स्पोर्टबाइक का ज्यादा बोलबाला है।जिसमें हीरो, बजाज कपनियों के साथ अन्य दिग्गज कपंनियों में दमदार फीचर्स की बाइक को पेश कर अपनी दबदबा बना लिया है। अब इनके बीच इटालियन प्रीमियम टू व्हीलर निर्माता अप्रिलिया ने भी भारत में चल रहे इंडिया बाइक वीक (IBW) 2023 में अपनी आरएस 457 फेयर्ड स्पोर्टबाइक को लॉन्च करके एक बड़ी टक्कर दी है। इस बाइक की कीमत 4.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, महाराष्ट्र)के करीब की रखी गई है। आइये जानते हैं इस बाइक की खासियतों के बारे में..

Aprilia RS 457 का लुक और डिजाइन

Aprilia RS 457 की खासियतो के देखें तो इसमें कंपनी ने इसका लुक थोड़ा हटकर दिया है। जिसमें फ्रंट में छोटे वाइजर और क्लिप-ऑन हैंडलबार, अंडरबेली एग्जॉस्ट के साथ शॉर्ट टेल सेक्शन, डुअल एलईडी हेडलैंप दिया हैं। राइडर की सुविधा को देखते हुए इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, 3-स्टेज ट्रैक्शन कंट्रोल और एबीएस के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया है

Aprilia RS 457 के फीचर्स

Aprilia RS 457 के फीचर्स के बारे में बात करें तो यह मोटरसाइकिल कई आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से भरी हुई है। इस बाइक में कंपनी ने  5-इंच टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, क्लिप-ऑन हैंडलबार और बैकलिट स्विचगियर जैसे फीचर्स दिए है। अप्रिलिया आरएस 457 में 17 इंच का अलॉय व्हील देखने को मिलता है।

Aprilia RS 457 का इंजन

Aprilia RS 457 के इंजन के बारे में बात करें तो इसमें 457 सीसी का लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन, डीओएचसी इंजन दिया गया है, जो 47 बीएचपी के साथ 4-वाल्व इंजन को जनरेट करने की क्षमता रखता है।