आपको बता दें कि भारत की कंपनी बजाज ऑटो ने हालही में अपनी एक नई बाइक Platina 110 ABS को लांच किया है। यह बाइक इतनी बेहतरीन है की इसका लुक देखकर ही लोग खुद हुए जा रहें हैं।

वहीं दूसरी और इस बाइक में आधुनिक फीचर्स दिए हुए हैं तथा कई अन्य सुविधाएं भी इसमें दी गई हैं। इस बाइक आपको एंटी-ब्रैकिंग सिस्टम की सुविधा भी दी जा रही है जो की इस बाइक को काफी ज्यादा सुविधाजनक बनाती है।

Bajaj Platina 110 ABS का ब्रेकिंग सिस्टम तथा माइलेज

इस बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें रियर पर डुअल-स्प्रिंग शॉक अब्जोबर्स तथा टेलीस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स देखने को मिलते हैं। इस बाइक में एंटी ब्रैकिंग सिस्टम के साथ फ्रंट में डिस्क और रियर पर ड्रम ब्रैक दिए गए हैं।

इस बाइक में आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कल्सटर भी दिया जाता है। आपको बता दें कि यह बाइक 80 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज प्रदान करने में सक्षम है। इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है। इस बाइक को आप एबोनी ब्लैक, ग्लॉस प्यूटर ग्रे, कॉकटेल वाइन रेड और सैफायर ब्लू कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं।

Bajaj Platina 110 ABS बाइक का इंजन

आपको बता दें की इस बाइक में आपको 115.45 CC का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड और फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन मिलता है। यह इंजन 7000 आरपीएम पर 8.4 बीएचपी की पावर और 5000 आरपीएम पर 9.81 एनएम टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है। इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Bajaj Platina 110 ABS बाइक की कीमत

जानकारी दे दें की इस बाइक में कंपनी ने 11 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है। इस बाइक के फ्रंट और रियर में 17 इंच के व्हील्स दिए गए हैं। कीमत की बात करें तो इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 72,224 रुपये से शुरू होती है।