क्रूजर बाइक टू व्हीलर सेक्टर कि वे बाइक होती हैं। जिनको युवा वर्ग बेहद पसंद करता है। इस सेगमेंट की बाइकें हैवी इंजन की होती है साथ ही इनका लुक भी बेहद धाकड़ किस्म का होता है। इसी सेगमेंट की बजाज एवेंजर स्ट्रीट 160 बाइक के बारे में आज हम आपको बता रहें हैं। यह बाइक भारत में काफी ज्यादा पसंद की जाती है। आइये सबसे पहले इसके फीचर्स तथा इंजन आदि के बारे में जानकारी देते हैं।

Bajaj Avenger Street 160 के ख़ास फीचर्स

. इस बाइक में आपको एनालॉग स्पीडोमीटर तथा डिजिटल ट्रिप मीटर दिए जाते हैं।
. इसमें अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर की सुविधा दी गई है।
. इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर तथा लो स्लैंग सीट की सुविधा इसमें दी गई है।
. इजी टू रीच हेंडलबार और लंबी टेल लाइट इस बाइक में आपको मिलती है।
. इसमें आपको डिजिटल ओडोमीटर और फ्यूल गॉज जैसे फीचर्स भी दिए जाते हैं।
. Ebony Black और Spicy Red कलर ऑप्शन में कंपनी ने इस बाइक को बाजार में उतारा है।

Bajaj Avenger Street 160 का माइलेज तथा इंजन

इस बाइक में आपको 160 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जाता है। यह इंजन फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक से लैस है तथा 15 पीएस की पावर और 13.7 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। इस इंजन के साथ स्पीड गियरबॉक्सको जोड़ा गया है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक आपको 50.77 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज प्रदान करती है। इस माइलेज को ARAI ने भी प्रमाणित किया है।

Bajaj Avenger Street 160 के ब्रेकिंग सिस्टम तथा कीमत

इस बाइक के फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक आपको दिया जाता है। जिसमें सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टमको भी जोड़ा गया है। इसके फ्रंट में फ्रंट कन्वेंशन फोर्क और रियर में ट्विन शॉक्स हैंडलिंग सस्पेंशन सिस्टम को दिया गया है। आपको बता दें कि इस बाइक को कंपनी ने सिर्फ एक ही वेरिएंट में लांच किया है। जिसकी कीमत 1,11,827 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है। ऑनरोड होने पर यह कीमत 1,35,706 रुपये हो जाती है।