नई दिल्ली। भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में इन दिनों 125 सीसी सेगमेंट की बाइक का बोलबाला ज्यादा है। फिर बात चाहें होड़ां कपनी की हो, या फिर हीरों। ये सभी दिग्गज कपंनियां अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए एक से बढ़कर एक फीचर्स की बाइक पेश कर रही है अब इनके बीच बजाज ने भी 125 सीसी सेगमेंट की Bajaj CT 125X बाइक को लॉन्च किया। जिसके दमदार फीचर्स के चलते इसका  मुकाबला सीधे TVS Raider, Hero Super Splendor और Honda Shine से होने वाला है।

Bajaj CT 125X दमदार इंजन

यदि आप बाइक के इजंन के बारे में जानना चाहते है तो इसमें 124.4 सीसी का 4 स्ट्रोक इंजन दिया गया है, यह बाइक डीटीएस-आई टेक्नोलॉजी पर अधारित है. इसका इंजन 8000 आरपीएम पर 10.9 पीएस की पावर और 5500 आरपीएम पर 11nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इस बाइक को 5 स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

Bajaj CT 125X के फीचर्स

Bajaj CT 125X के फीचर्स की बात करें तो इसमें सामने की ओर टेलिस्कोपिक फोर्क्स के साथ फोर्क कवर गेयर्स और रियर में डुअल स्प्रिंग-लोडेड शॉक एब्जॉर्बर दिया गया हैं। ब्रेकिंग के लिए इसमें पीछे की ओर ड्रम ब्रेक और सीबीएस के साथ एक ड्रम/डिस्क यूनिट दिया गया है. यह 17 इंच के ट्यूबलेस टायर्स के साथ आता है और इसमें अलॉय व्हील मिलते हैं।

Bajaj CT 125X की कीमत

Bajaj CT 125X की कीमत के बारे में बात करें तो दिल्ली में एक्स-शोरुम में इसकी शुरुआती कीमत 75,277 रुपये के करीब की रखी गई है। यह कंपनी की पॉपुलर CT सीरीज की सबसे महंगी और स्टाइलिश बाइक्स होगी।