Bajaj Platina: देश की टू व्हीलर निर्माता कंपनियों में बजाज का बोलबाला है। बजाज के टू-व्हीलर और थ्री व्हीलर देश में कहीं भी आपको देखने को मिल सकते हैं। लेकिन बजाज की और दूसरी कंपनियों से कांटे की टक्कर है। ऐसे में बजाज ने गुगली मारते हुए देश के ऑटो सेगमेंट में फर्स्ट एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दे कर लंबी छलांग लगाई है। बजाज कंपनी ने Platina 110 ABS बाइक लॉन्च कर दूसरी कंपनियों को सीधी-सीधी पटखनी दी है। वैसे भी Bajaj कंपनी की बाइक्स को लोग काफी पसंद करते हैं लेकिन बजाज ने Platina 110 ABS बाइक लॉन्च कर बड़ी बढ़त हासिल करली है।  आइये देखते हैं इस बाइक की खासियत।

Bajaj Platina 110 ABS बाइक के कलर 

बजाज की बाइक्स को लोग पहले ही काफी पसंद करते हैं, ऐसे में Bajaj Platina 110 ABS सिस्टम के साथ ज़बरदस्त माइलेज देकर ग्राहकों का दिल जीत लिया है। Bajaj Platina 110 एबीएस के लुक और कलर की बात करें तो ये नई बाइक कलर में भी गजब ढ़ाने को तैयार है। दरअसल इस बाइक को कंपनी ने 4 कलर में दिया है। बजाज प्लेटिना 110 एबीएस बाइक के जो मेन कलर हैं वो हैं एबोनी ब्लैक, ग्लॉस प्यूटर ग्रे, कॉकटेल वाइन रेड और सैफायर ब्लू कलर।

Bajaj Platina 110 ABS में नया ब्रेकिंग सिस्टम

बजाजा कंपनी ने नई बाइक Bajaj Platina 110 ABS को सिंगल चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ बाइक में चौड़े रबर का फुटपैड दिया है, इसमें क्विल्ट-स्टिच्ड सीट, टैंक पैड और रियर सस्पेंशन जैसे शानदार फीचर दिया है। बजाज की प्लेटिना 110 एबीएस बाइक के साथ आपको 11 liter का स्लोपिंग फ्यूल टैंक दिया गया है। शानदार एवरेज के कारण आप इस बाइक से लांग ड्राइव का आनंद ले सकते हैं। आइये देखते हैं इस बाइक के इंजन और दूसरे फीचर्स को।

Bajaj Platina 110 ABS े शानदार फीचर्स 

यदि नई Bajaj Platina 110 ABS के फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में दिन के उजाले में सुरक्षा के लिए डे टाइम रनिंग लाइट्स देखने को मिलेगा इसके साथ डिजिटल स्पीडोमीटर, हैलोजेन हेडलैंप, बल्ब टेललाइट और काले रंग के मिक्स्ड मेटल का मज़बूत चका दिया गया है। बजाज की नई प्लेटिना 110 एबीएस बाइक में फ्रंट में डुअल-स्प्रिंग शॉक अब्जोबर्स और साथ में टेलीस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स भी देखने को मिलेगा। बजाज प्लेटिना 110 एबीएस बाइक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्ल्सटर, और सबसे खास एंटी ब्रैकिंग सिस्टम होगा जो फ्रंट में डिस्क और पिछले चके में ड्रम ब्रैक के साथ होगा।

Bajaj Platina 110 ABS में दमदार इंजन 

Bajaj Platina 110 ABS बाइक के  इंजन की बात करे तो  में कंपनी ने पॉवरफुल इंजन दिया है जो 115.45 सीसी का 4-स्ट्रोक सिंगल-सिलेंडर इंजन है। यह इंजन 8.4hp का हाई पावर जनरेट करता है जिसमें 9.81 NM का पीक टॉर्क जेनरेट होता है। बजाज प्लेटिना 110 एबीएस बाइक कंपनी ने 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया है।

Bajaj Platina 110 ABS  कीमत

Bajaj Platina 110 ABS की कीमत के बारे में बात करें तो कपनी ने इसकी कीमत  72,224 रुपये के करीब की रखी है। इस बाइक का माइलेज देखे तो दमदार इंजन मिलने के चलते यह  बाइक 110 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप रफ्स्पीतार के साथ  एक लीटर पेट्रोल में 80 KMPL का शानदार माइलेज दे सकती है।