Bajaj Pulsar 125: आप सब ने बजाज पल्सर के बारे में तो सुना ही होगा. क्यों, लेकिन क्या आपको पता है बहुत जल्द अब बजाज पल्सर एक नए अंदाज़ में लॉन्च होने वाला है. इस बाइक का नाम कंपनी ने Bajaj Pulsar 125 रखा है. इसमें आपको धाकड़ फीचर्स और 125 cc का इंजन मिलता है. यही नहीं आपको इस बाइक का लुक काफी ज्यादा स्पोर्टी मिलेगा. ये कब तक लॉन्च होगा कंपनी ने अभी इस बात का जिक्र नहीं किया है. लेकिन इसके कुछ फीचर्स आए है सामने जिनके बारे में आपको बताते है.

इंजन

बात अगर इस बाइक में मिलने वाले इंजन की करें तो बता दे की इस नई बजाज पल्सर 125 में डीटीएस-आई बैजिंग नहीं मिलने वाली है. अब इस बात से साफ पता चलता है की बजाज अब ट्विन स्पार्क प्लग सेटअप नहीं देने वाला है. यही नहीं आपको इस नई Pulsar 125 में 125cc वाला इंजन मिलने की उम्मीद है. इस बाइक में लगा इंजन 10bhp पावर और 10.8Nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम है. बाइक में लगा इंजन पांच-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जुड़ा हुआ है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको पुराने बजाज के कम्पेरिज़न में इस नए बजाज के बाइक में कई सारे बदलाव देखने को मिलेंगे. इसके अलावा इस नए Bajaj Pulsar 125 में कमोबेश पुराने मॉडल के जैसी ही होने वाला है. आपको इसमें वही ब्रेक सेटअप, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे एक से बढ़कर एक फीचर मिलेंगे. यही नहीं आपको इसमें जो चीज नई मिल रही है वो है इंस्ट्रूमेंट कंसोल. जी हाँ यह बाइक कितनी दूर तक चल सकती है, इस इंडिकेटर के अलावा औसत ईंधन दक्षता रीडिंग आपको आसानी से मिल जाएगी.

इन बाइक को दे रहा है टककर

ये बाइक कब तक लॉन्च होगा इस पर अभी कंपनी ने कुछ कहा नहीं है. लेकिन उम्मीद है कि बजाज अपने मौजूदा 81,414 रुपये के एक्स-शोरूम प्राइस टैग से कीमत को थोड़ा सा बढ़ा सकता है. इस नए Bajaj Pulsar 125 का टक्कर Hero Glamour Canvas, Honda SP125 और TVS Raider 125 जैसी मोटरसाइकिलों से किया जा रहा है.