इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी ओला इलेक्ट्रिक ने अपने ई-स्कूटरों में महत्वपूर्ण बदलाव की घोषणा की है। कंपनी ने एक ट्वीट के माध्यम से सूचित किया है कि स्कूटरों के सॉफ़्टवेयर में बड़ा अपडेट किया गया है और वे अब MoveOS 4 को लॉन्च कर चुके हैं। यह नया ऑपरेटिंग सिस्टम न केवल ओला के आने वाले स्कूटरों में इस्तेमाल होगा, बल्कि इसका अपडेट पुराने स्कूटरों में भी दिया जाएगा। इसलिए, अगर आपके पास भी ओला का इलेक्ट्रिक स्कूटर है, तो आप जल्द ही इसे अपडेट कर सकेंगे।

कंपनी द्वारा घोषित किये गए आंकड़ों के अनुसार, Move OS4 के लिए बीटा रोलआउट 15 सितंबर से शुरू किया जाएगा। इस प्रक्रिया में लगभग एक महीना का समय लग सकता है, ताकि अक्टूबर में यह ग्राहकों के लिए उपलब्ध हो सके। इस सॉफ़्टवेयर के साथ, कंपनी ने स्कूटरों में विभिन्न प्रकार के अपडेट अपनाए हैं। इस अपडेट के साथ, आपको अनेक नए फीचर भी देखने को मिलेंगे।

जानें इसमें क्या होगा खास

ओला ने अपने स्कूटरों के रीजनरेशन, हिल होल्ड, चार्जिंग टाइम प्रिडिक्शन, राइडिंग रेंज जैसे फीचर्स में सुधार किया है। इसके साथ ही, फास्ट चार्जिंग की गति भी पहले से और तेज हो जाएगी। वहीं, डॉक्यूमेंट सिंक्रोनाइजेशन, कॉन्टैक्ट्स, पेयरिंग और टच रेस्पॉन्स को भी मजबूती से सुधारा गया है। इस नए सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ, आपको ओला मैप्स का नया आवतरण देखने को मिलेगा, जिसे कंपनी ने खुद विकसित किया है। साथ ही, जियोफेंसिंग, टाइमफेंसिंग, राइड जर्नल और कॉन्सर्ट मोड भी उपलब्ध होंगे। नए सॉफ्टवेयर में एक नया गैराज मोड भी शामिल किया गया है।

इसके फीचर्स होंगे बेहतरीन

नए सॉफ़्टवेयर के साथ, राइडर अब हर ड्राइव के दौरान कितनी बचत करते हैं वह भी जान सकेंगे। यह सॉफ़्टवेयर बायोमैट्रिक एप लॉक को सपोर्ट करेगा, जिससे अब फिंगर प्रिंट के माध्यम से स्कूटर को अनलॉक किया जा सकेगा। इसके साथ ही, क्रूज कंट्रोल भी इसमें शामिल किया गया है। इसके अलावा, एक विशेष फीचर जिसे टेंपर अलर्ट कहा जाता है, भी दिया गया है, जिसके तहत आपको सूचित किया जाएगा यदि कोई आपके स्कूटर के साथ अनधिकृत कार्रवाई करेगा, और यह सूचना आपके फोन पर प्राप्त होगी।