Bike Comparison news भारत को बाइक का सबसे बड़ा मार्केट माना जाता है। दुनिया भर की बाइक कंपनियां अपनी बाइक को सबसे पहले इंडियन मार्केट में लॉन्च करने पर जोर देती है। ऐसे में Aprilia RS 457 को मार्केट में KTM RC 390 से टक्कर करने के लिए उतारा गया है। आपको बता दें यह दोनों ही मॉडल सुपर बाइक के हैं।

आज की हमारी इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे एक बेस्ट बजट फ्रेंडली सुपर बाइक कौन सी है। हम आपको बताएंगे कि एक बेहतरीन बाइक खरीदने से पहले आपको कौन-कौन से फीचर्स स्पेसिफिकेशन क्वालिटी और बातों का ध्यान रखना है।

Aprilia RS 457 Specification Bike Comparison news

अगर बाइक लेने से पहले आप मॉडल अप्रैलिया आरएस 457 के स्पेसिफिकेशन के बारे में जानना चाहते हैं तो आपको बता दे इस बेहतरीन बाइक में आपको 457 cc का ट्विन सिलेंडर इंजन देखने को मिलने वाला है। इस बाइक में मौजूद ज्यादा बेहतरीन इंजन 48 bhp का धाकड़ पावर जेनरेट करता है।

Must Read

इस बाइक में आपको सिक्स स्पीड गियर बॉक्स की सुविधा देखने को मिलेगी। वहीं इसके ऑप्शन के तौर पर आपको एक क्विक सेक्टर की सुविधा भी दी जा रही है। अगर हम बात करें इसकी एक्स्ट्रा फीचर्स की तो इसमें आपको राइट मोड, स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल, 5.0-इंच टीएफटी डिस्प्ले, राइड-बाय-वायर जैसे फीचर्स दिए जा रहे है। 

KTM RC 390 Specification 

वहीं अगर हम बात करें केटीएम की इस नए मॉडल की तो इसमें आपको 399 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है जो की 42.4 bhp का पावर जेनरेट करने की क्षमता रखता है। आपको बता दे इसमें आपको स्लिप और एसिस्ट क्लच की क्विकशिफ्टर सुविधा भी दी जा रही है।

वही इस केटीएम नई आरसी 390 के अपडेटेड फीचर्स में आपको शेयरिंग प्लस ब्लूटूथ के साथ-साथ टीएफटी डिस्पले जैसे अन्य फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं। लुक के मामले में केटीएम एक बहुत ही परफेक्ट और शानदार बाइक मानी जाती है। 

कीमत में क्या है फर्क 

वहीं अगर हम इन दोनों सुपर बाइक मॉडल की कीमत की बात करें तो आपको बता दे KTM RC 390 की कीमत 3.18 लाख रुपए है। आपको बता दे इस मॉडल को वैल्यू फॉर मनी बाइक माना जाता है। यह काफी बजट फ्रेंडली बाइक है।

वहीं अगर हम बात करें मार्केट में नई लांच हुई Aprilia RS 457 की तो इसकी कीमत भी केटीएम से मिलती-जुलती ही है। जी हां इसकी कीमत 3.75 लाख रुपए है। यह इसकी शुरुआती कीमत है और डिजाइन और मॉडल के अनुसार इसकी कीमत बढ़ती है।