देश का इलेक्ट्रिक ऑटो सेक्टर काफी तेजी के साथ ग्रो कर रहा है। देश में आए दिन नए-नए इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च हो रही है। इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर के अलावा भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक बाइक की डिमांड भी काफी तेजी से बढ़ रही है। यही कारण है कि कंपनियां एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक बाइक को भारतीय बाजार में लॉन्च कर रही है।

आपको बता दे की हाल ही में भारतीय बाजार में Birla JF Electric Bike को लांच किया गया है जिसमें काफी तगड़ी रेंज और कई दमदार फीचर्स दिए गए हैं। यही कारण है कि लोग इसके दीवाने हो रहे हैं चलिए इस बाइक के बारे में विस्तार रूप से आपको बताते हैं।

170 KM की धाकड़ रेंज

आपको बता दे कि आज हम जिस इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में बात कर रहे हैं उसे लगभग आज से 3 महीने पहले ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया था। इसमें कंपनी के द्वारा काफी दमदार बैटरी पाक का इस्तेमाल किया गया है। ताकि बाइक एक बार चार्ज होने पर लंबी दूरी की यात्रा आसानी से कर सके।

यही कारण है कि एक बार फुल चार्ज होने पर या इलेक्ट्रिक बाइक आसानी से 123 किलोमीटर से अधिक की रेंज देने में सक्षम है। इतने दमदार रेंज होने का पीछे का कारण है कि इसमें कंपनी के द्वारा काफी दमदार लिथियम आयन बैट्री पैक का इस्तेमाल किया गया है।

Birla JF Electric Bike के फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक बाइक को खास तौर पर भारतीय युवाओं के लिए डिजाइन किया गया है। यही कारण है कि यह बाइक इलेक्ट्रिक होने के बावजूद भी देखने में काफी सपोर्ट बाइक लगती है। जिस वजह से इसकी लोकप्रियता इन दिनों काफी तेजी से बढ़ी है।

फीचर्स की बात करें तो कंपनी के द्वारा काफी शानदार फीचर्स इस बाइक में दी गई है। आपको बता दे की बाइक में आगे और पीछे दोनों ही व्हील्स में डुएल डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है। और बीएलडीसी तकनीक पर आधारित मोटर को लगाया गया है, जिससे इसकी स्पीड और परफॉर्मेंस काफी शानदार है।

Birla JF Electric Bike की कीमत

वही कीमत की बात करें तो यह काफी किफायती इलेक्ट्रिक बाइक है भारतीय बाजार में इसकी कीमत मात्र 1.23 लाख रुपए एक्स शोरूम है। यही कारण है कि मिडिल क्लास फैमिली भी इस बाइक को आसानी से अपलोड कर सकती है।