Tata Tiago XE CNG: बढ़ती महंगाई को देख पेट्रोल डीजल के दाम अब सभी को चुभ रहे हैं यही कारण है कि लगातार बाजार में पेट्रोल डीजल वाली गाड़ियां छोड़ अब सीएनजी गाड़ियों की डिमांड ज्यादा चल रही है. इसी डिमांड को देखते हुए सभी ऑटो कंपनियां अपनी गाड़ियों को सीएनजी वेरिएंट में लॉन्च कर के बाजार में उतार रही है क्योंकि पेट्रोल के साथ ही डीजल वाली कार सीएनजी की तुलना में कम माइलेज देती हैं. इसी डिमांड को देखते हुए टाटा मोटर्स (Tata Motors) कंपनी ने अभी हाल ही में अपनी पॉपुलर कार टाटा टियागो (Tata Tiago) को सीएनजी अवतार में लॉन्च किया है.

इसका नाम कंपनी ने टाटा टियागो एक्सई सीएनजी (Tata Tiago XE CNG) रखा है. खास बात ये है को इसे आप ईजी फाइनेंस प्लान पर भी खरीद सकते है और मात्र 1 लाख रुपए की डाउनपेमेंट कर इसे अपने घर ले जा सकते है. इस Tata Tiago XE CNG में आपको क्या क्या फीचर्स देखने को मिलेंगे वो हम इस खबर में आपको पूरे विस्तार से बता देते है.

Tata Tiago XE CNG फीचर्स

Tata Tiago XE CNG कार में कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए कई बेहतरीन फीचर्स दिए है, जैसे की इसमें मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पावर विंडो, पावर स्टीयरिंग, एसी, फ्रंट सीट पर डुअल एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे तमाम एडवांस फीचर्स दिए है.

बात अगर इसके इंजन की करें तो कंपनी ने इसमें 1199 सीसी का तीन सिलेंडर वाला 1.2 लीटर रेवोट्रॉन एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन लगाया है. साथ ही कंपनी का दावा है की ये कार 26.49 किलोमीटर की माइलेज ऑफर करती है.

Tata Tiago XE CNG की कीमत और फाइनेंस प्लान

बात अगर इसकी कीमत की करें तो इसकी कीमत 6,34,900 है को की एक्स शोरूम कीमत है. इसकी ऑन रोड कीमत 7,16,638 रुपये है. अगर आप इसको पूरी पेमेंट देकर नहीं खरीद सकते तो भी आप इस कार को बहुत ही आसानी से मात्र 1 लाख रुपये की डाउन पेमेंट करके इस कार को अपने घर ले जा सकते हैं.

अगर आप इस गाड़ी को फाइनेंस पर लेते है तो ऑनलाइन डाउनपेमेंट और EMI के मुताबिक बैंक Tata Tiago XE CNG कार को खरीदने के लिए 6,16,638 रुपये का लोन देगा. यह लोन आपको 9.8% की वार्षिक ब्याज दर पर मिलेगा. लोन अमाउंट के मिल जाने के बाद 1 लाख रुपये आपको डाउनपेमेंट कंपनी को देना होगा. टाटा टियागो एक्सई सीएनजी कार पर बैंक से लोन 5 साल के लिए मिलेगा. इस लोन को चुंकने के लिए आप हर महीने बैंक को 13,041 रुपये की Monthly किस्त देंगे.