Honda की बाइकों पर लोग भरोसा करते हैं और काफी इस्तेमाल करते हैं। आपको जानकारी दे दें की होंडा ने 150 cc इंजन में Honda CB Unicorn को 2004 में बाजार में उतारा था। जिसके बाद में 2014 में इस बाइक को Honda Unicorn 160 ने रिप्लेस कर दिया। इसके बाद में साल 2015 में Honda CB Hornet 160R को लांच किया गया तथा इसके बाद में 2018 में कंपनी ने Honda X Blade को उतारा।

इसके बाद 2020 में नए BS6 उत्सर्जन मानकों के चलते होंडा ने अपनी Hornet बाइक को बदलकर इसको 2.0 नाम दिया। इस बाइक में आपको नई चैसिस, बड़ा इंजन और पूरी तरह एक स्पोर्टी पर्सनैलिटी मिलती है। आज हम आपको इसी के बारे में विस्तार से बता रहें हैं।

Honda Hornet 2.0 का डिजाइन

आपको बता दें की यह बाइक Honda CB190R बाइक पर पूरी तरह से बेस्ड है। इसमें आपको काफी कम्पोनेंट्स दिए जाते हैं। इसमें हेडलैंप के अलावा बॉडी पैनल्स को भी नया दिया गया है। यह बाइक अब अपने पुराने मॉडल के सामने काफी बोल्ड लगती है। हालांकि इसमें फ्यूल टैंक पुरानी बाइक की ही तरह 12 लीटर का ही दिया गया है।

इसमें दिए गए गोल्डन अपसाइड डाउन फ्रंट फॉर्क्स इसको इस सेगमेंट में सबसे अलग बनाते हैं। आपको बता दें की 200 cc से नीचे की किसी भी बाइक में आपको गोल्डन अपसाइड डाउन फ्रंट फॉर्क्स नहीं दिए जाते हैं। इसमें सभी सभी लाइट्स LED ही दी हुई हैं। इसमें फ्यूल टैंक माउटेड इग्नीशन Key दी जाती है जो की महंगी बाइकों में ही होती है।

Honda Hornet 2.0 के फीचर्स

इसमें आपको काफी एडवांस फीचर्स दिए गए हैं। आपको बता दें की इस बाइक में फुल-डिजिटल LCD इंस्ट्रूमेंट पैनल दिया गया है। इस बाइक में आपको स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, टेकोमीटर, दो ट्रिप मीटर्स, एक फ्यूल गैज, गियर पॉजिशन इंडीकेटर, सर्विस रिमाइंडर, बैटरी वोल्टमीटर और क्लॉक जैसे एडवांस फीचर्स भी दिए गए हैं। इसकी डिस्प्ले ब्राइटनेस को मैनुअली 5 लेवल्स पर एडजस्ट कर सकते हैं। जिसके कारण दिन या रात दोनों समय आप डिस्प्ले को आसानी से रीड कर सकते हैं।

Honda Hornet 2.0 का इंजन

आपको इस बाइक में काफी पावरफुल इंजन दिया गया है। आपको जानकारी दे दें की इस बाइक में सिंगल सिलेंडर, टू-वाल्व, 184.4 cc का इंजन दिया गया है। यह इंजन 8,500 rpm पर 17 bhp की पावर और 6,000 rpm पर 16.1 Nm का टॉर्क को पैदा करता है। इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ में जोड़ा गया है। इस बाइक को आप 120 kmph की स्पीड से हाइवे पर आसानी से दौड़ा सकते हैं।

इसकी टॉप स्पीड 130 kmph की है। इसका हैंडलिंग काफी बेहतर है और आप ट्रैफिक में इसको आसानी से कहीं भी मोड़ सकते हैं। कीमत की बात करें तो बता दें की कंपनी ने इस बाइक को 1.39 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर उतारा है। आप इसको फाइनेंस पर भी ले सकते हैं। इसके लिए आपको 72000 रुपये का डाउन पेमेंट करना होता है। इसके बाद मात्र 7364 रुपये प्रति माह की EMI 18 माह तक भरनी होती है।