आपको पता होगा ही भारत के दो पहिया बाजार में Yamaha की बाइकों की खूब सेल होती है। Yamaha की बाइकों को असल में उनके लुक तथा पावरफुल इंजन के कारण सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। यही कारण है की आज के समय में Yamaha काफी तेजी से ग्रोथ करती जा रही है।

हालांकि Yamaha की प्रत्येक बाइक को काफी पसंद किया जाता बीते कुछ समय से Yamaha की स्पोर्टी लुक वाली Yamaha MT-15 बाइक को काफी ज्यादा लोग पसंद कर रहें हैं। इस बाइक में आपको स्पोर्टी लुक के साथ ही दमदार इंजन तथा बेहतरीन फीचर्स मिल जाते हैं लेकिन इसकी ज्यादा कीमत के कारण बहुत से लोग चाहते हुए भी इसको अपना नहीं बना पाते हैं।

जान लें कीमत

Yamaha MT-15 की कीमत की बात करें तो आपको बता दें की इसकी कीमत 1,65,400 रुपए (एक्स शोरुम, दिल्ली) है। ऑन रोड होते ही इसकी कीमत में और भी ज्यादा इजाफा हो जाता है। यदि आप इस बाइक को लेना चाहते हैं और इसकी ज्यादा कीमत के कारण इसको खरीद नहीं पा रहें हैं तो चिंता की कोई बात नहीं है। आपको बता दें की कंपनी ने इस बाइक के लिए EMI प्लॉन निकाला हुआ है। जिसके तहत आप 6 हजार रुपए से कम के दाम में EMI पर इस बाइक को घर ला सकते हैं।

जान लें फाइनेंस प्लॉन

आपको बता दें की यदि आप इस बाइक को खरीदना चाहते हैंतो आपको इसके लिए मात्र 40 हजार रुपये का डाउन पेमेंट करना होता है। इसके बाद में आपको 3 साल तक 5,758 रुपये की EMI भरनी होती है। बैंक आपको 12 प्रतिशत ब्याज की दर से तीन साल के लिए लोन मुहैया कराता है। इस प्रकार से आप काफी कम दामों में इस बाइक को अपने घर ला सकते हैं।

इंजन तथा माइलेज

आपको जानकारी दे दें की इस बाइक में 155cc लिक्विड-कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया गया है। यह इंजन 18.4PS की अधिकतम पावर और 14.2Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करने की क्षमता रखता है। इसके इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ में जोड़ा गया है। इसका माइलेज भी काफी अच्छा है। बता दें की यह बाइक आपको 40-45 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज आसानी से दे देती है।