नई दिल्ली। TVS कपंनी अपनी अपनी दमदार दो पहिया वाहनों के चलते मार्केट में अपनी अलग जगह बनाए हुए है जिसमें इस कपंनी की अपाचे आरटीआर 160 ने अपनी खासियतो के चलते बाजार में तहलका मचा दिया है। यदि आप भी काफी कम बजट के साथ शानदार माइलेज की स्पोर्ट्स बाइक खरीदना चाहते है तो आपके लिए टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 बेहतर ऑफ्शन साबित हो सकता है। इस बाइक को खरीदने पर कपंनी की ओर से शानदार फाइनेंस प्लान भी दिया जा रहा है। आइये जानते है इसके बारे में..

TVS Apache RTR 160 की कीमत

कीमत की बात की जाये तो टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 की शुरुआती कीमत 1,26,120 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो ऑन रोड होने के बाद 1,47,020 रुपये हो जाती है।

TVS Apache RTR 160 का डाउन पेमेंट और EMI

TVS Apache RTR 160 की कीमत आपके बजट के बाहर की है तो इसके लिए  आपको फाइनेंस प्लान की सुविधा भी दी जा रही है। जिसके तहत आप मात्र 15 हजार रुपये की डाउन पेमेंट देकर इस बाइक को अपना बना सकते है। ऑनलाइन फाइनेंस प्लान कैलकुलेटर के मुताबिक, यदि आपके पास 15 हजार रुपये का बजट है तो इस बैंक 9.7 प्रतिशत वार्षिक ब्याज दर 1,32,020 रुपये का लोन अमाउंट जारी करता है। लोन अमाउंट अप्रूव होने के बाद आपको 15 हजार रुपये की डाउन पेमेंट देनी होगी और बैंक द्वारा लोन चुकाने की अवधि तीन साल दी जाएगी। इसके लिए आपको हर महीने 4,241 रुपये की मंथली ईएमआई जमा करनी होगी।

TVS Apache RTR 160 का  इंजन और माइलेज

TVS Apache RTR 160 के इंजन की बात करें तो इसमें कंपनी ने सिंगल सिलेंडर वाला 159.7 सीसी का इंजन लगाया है। यह इंजन 16.04 पीएस की पावर और 13.85 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसका इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 के माइलेज को देखें तो यह एक लीटर पेट्रोल पर 47 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। जो ARAI द्वारा प्रमाणित की गई है।

TVS Apache RTR 160 के फीचर्स

फीचर्स की बात करे तो टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, तीन राइडिंग मोड (रेन, स्पोर्ट्स, अर्बन), डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल,एलईडी टेललाइट,डिजिटल ओडोमीटर, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप,एलईडी हेडलाइट,  डीआरएल, लो बैटरी इंडिकेटर जैसे फीचर्स को दिया गया है।