आज के समय में हमारे देश के लोगों को लग्जरी गाड़ी चलाने का शौक बढ़ गया है। ऐसी ही Kia की एक गाड़ी Carnival Limousine लग्जरी गाड़ी को लोग खूब पसंद करते हैं। लेकिन कुछ लोग कीमत ज्यादा होने के कारण इस गाड़ी को नहीं खरीद नहीं सकते हैं।

यदि आप भी इस गाड़ी को खरीदना चाहते हैं लेकिन आपका बजट इतना नहीं है तो आपको बिल्कुल भी परेशान होने की जरूरत नहीं है। बता दें कि यह गाड़ी अभी इसकी वास्तविक कीमत से आधे दाम पर मिल रही है।

इस में सफर करने पर आपको प्राइवेट जेट जैसी फीलिंग आएगी। दरअसल इस गाड़ी के अंदर का इंटीरियर देखने में किसी “प्राइवेट जेट” से कम नहीं है। इसके साथ कंपनी ने इसमें सभी मॉडर्न फीचर दिए हैं।

कंपनी ने इस गाड़ी को लग्जरी बनाने के लिए किसी तरह की कमी नहीं छोड़ी है। तो चलिए अब आपको इस गाड़ी में मिलने वाले फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Kia Carnival Limousine के फीचर्स
इस गाड़ी में आपको 2199 cc का 4 सिलेंडर वाला दमदार डीजल इंजन दिया जा रहा है जो कि 197.26 bhp की अधिकतम पावर और 440 NM का अधिकतम टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। यह एक 7 सीटर MUV गाड़ी है जो कि ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है। इस गाड़ी के माइलेज के बारें में बात करें तो ये गाड़ी 14.11 Kmpl का ARAI क्लेम्ड माइलेज देती है और आप इस गाड़ी में अधिकतम एक बार में 60 लीटर तक फ्यूल डलवा सकते हैं।

कंपनी ने इस गाड़ी में चलाने वाले की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सेफ्टी फीचर्स भी दिए हैं। जिसमें आपको कुल 6 एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ब्रेक एसिस्ट, सेंटर लॉकिंग, पावर डोर लॉक, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, सीट बेल्ट के साथ सीट बेल्ट वार्निंग, डोर अजार वार्निंग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, EBD, इंजन चेक वार्निंग, क्रैश सेंसर रियर कैमरा, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक का फीचर, हिल एसिस्ट तथा ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट जैसे फीचर्स दिए जा रहे हैं।

Kia Carnival Limousine गाड़ी की कीमत
बता दें Kia ने अपनी Carnival Limousine गाड़ी को पिछले साल से डिस्कंटीन्यू कर दिया है लेकिन इसकी लास्ट एक्स शोरूम कीमत 33.49 लाख रुपये थी। लेकिन यही गाड़ी आपको cardekho.com की वेबसाइट में इसकी आधी कीमत यानि कि मात्र 17 लख रुपए में मिल जाएगी।
दरअसल ये एक सेकंड हैंड गाड़ी है जिसको इसके फर्स्ट ओनर ने 33,000 किलोमीटर तक चलाया है लेकिन गाड़ी में किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं है। यदि आप इस गाड़ी को खरीदना चाहते हैं तो cardekho पर जाकर आप इसके ऑनर से संपर्क कर सकते हैं।