वर्तमान समय में इलेक्ट्रिक वाहनों की काफी ज्यादा डिमांड बढ़ रही है। यही कारण है कि अब प्रत्येक वहां निर्माता कंपनी अपने वाहनों के इलेक्ट्रिक वेरिएंट भी निकाल रही है।

इसी क्रम में देश की जानी मानी कंपनी टाटा भी जल्दी ही अपनी नैनो कार का इलेक्ट्रिक वेरिएंट निकालने वाली है। इसकी कई डिजिटल तस्वीरें भी सामने आ चुकी हैं। जिनमें यह कार देखने में बेहद आकर्षक लग रही है। आइये अब हम आपको इसके संभावित फीचर्स के बारे में जनकारी देते हैं।

Tata Nano Electric का बैटरी पैक

बताया जा रहा है कि कंपनी Tata Nano Electric कार में पॉवरफुल लिथियम बैटरी पैक देगी। कई रिपोर्ट्स यह भी बताती हैं कि आपको दो बैटरी पैक का विकल्प भी मिल सकता है।

पहले वाले बैटरी पैक में 19 kWh का बैटरी पैक आपको दिया जाएगा। एक बार पूरी तरह से चार्ज होने पर आपको 250 किमी तक की रेंज मिल सकेगी। इसका दूसरा बैटरी पैक 24 kWh का होगा। यह पूरी तरह से चार्ज होने पर आपको 315 किमी तक की रेंज प्रदान करेगा।

Tata Nano Electric कार के ख़ास फीचर्स

इस कार में आपको पावर स्टीयरिंग, फ्रंट पावर विंडो, मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले, एंड्रॉइड ऑटो, ब्लूटूथ , 6 स्पीकर, एसी, मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले और रिमोट लॉकिंग सिस्टम, ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम आदि फीचर्स आपको दिए जाएंगे।

कई मीडिया रिपोर्ट्स का यह दावा भी है कि यह कार आने वाले समय में जयेम नियो नाम से सडकों पर दिखाई पड़ेगी। इसकी रेंज ही अच्छी नहीं होगी बल्कि इसकी कीमत भी काफी किफायती रखी जायेगी। बता दें कि वर्ष 2018 में कोयंबटूर बेस्ड कंपनी जयेम ने येम नियो इलेक्ट्रिक को पेश किया था, जो की टाटा नैनो का इलेक्ट्रिक वर्जन ही है।