मारुति कंपनी की कारों को हमारे देश में बहुत पसंद किया जाता हौ और इसकी अल्टो कार तो देश की पहली कार थी जिसको सबसे ज्यादा लोगों ने पसंद किया था।

जब से कार मार्केट में लांच हुई थी तब से लेकर अब तक इसकी सेल काफी ज्यादा हुई थी l इसलिए ही कंपनी ने इसको तब से लेकर अब तक जारी रखा है।

अभी तक इस कार की इतनी सेल हो जाती है जिसके कारण इसको बंद करने का ख्याल कंपनी नहीं कर रही है। लेकिन अब लोगों का रूख वेगनर की तरफ हो गया है और अब इसको खरीदना ज्यादा पसंद किया जा रहा है।
इस कार में ज्यादा स्पेस और अच्छी ग्राउंड क्लीयरेंस दी गई है। तो वही इसका रोड प्रसेंस अल्टो के मुकाबले काफी ज्यादा है, इसलिए इस कार की डिमांड बढ़ी हुई है।

इन कारों की कीमत के बारे में बात करें तो अभी आपको 5 लाख से भी कम कीमत पर ऑल्टो कार मिल जाती है। तो वहीं वेगनर की कीमत 6 लाख रूपये है। ऐसे में यदि आपका बजट कम है तो आप मारुति अल्टो को खरीद सकते हैं।

यदि आप सेकंड हैंड मार्केट से मारुति अल्टो को खरीदेंगे तो यह कार आपको और भी कम दाम में मिल जाएगी। मारुति ट्रू वैल्यू में साल 2014 मॉडल के अल्टो कार को एक लाख रुपए में बेचा जा रहा है, यह ऑल्टो का पुराना मॉडल है जो देखने में काफी अच्छी है।

यह कार अभी तक 85000 किलोमीटर से ज्यादा चल चुकी है और इसका कलर लाल है। इसलिए आप इसको अच्छे रोड प्रसेंस के लिए भी खरीद सकते हैं।

मारुति ट्रू वैल्यू एक ऐसी डीलरशिप है जिसको मारुति द्वारा ही कंट्रोल किया जाता है। यहां पर कंपनी खुद की कारों को बहुत कम दाम में बेचती है, और यहां से आपको कार खरीदने पर 6 महीने की वारंटी और तीन फ्री सर्विसेज भी दी जाती हैं। इसके अलावा जो लोग कार

खरीदना चाहते हैं लेकिन पैसे नहीं हो पाने के कारण खरीद नहीं पाते है उनको कंपनी खुद अच्छे फाइनेंस प्लान भी मुहैया करवाती है।
इसके अलावा ओएलएक्स पर भी साल 2015 मॉडल मारुति अल्टो कार को बेचा जा रहा है। यहां पर इसकी कीमत 150000 रुपए रखी गई है। तो वही क्विक पर आपको 200000 रूपये में साल 2016 मॉडल मारुति अल्टो मिल जाएगी।