क्रूजर बाइक सेगमेंट में Royal Enfield बाइक को भारत में खूब पसंद किया जाता है। कुछ लोगों के लिए यह शाही सवारी है तो कुछ के लिए एडवेंचर से भरपूर बाइकिंग। समय के साथ इस बाइक की पहुंच भी बढ़ी है और 350 सीसी सेगमेंट में इस ब्रांड का कब्जा 80% तक पहुंच चुका है। समय के साथ इस बाइक के दामों में भी बृद्धि होती गई।

Royal Enfield की Hunter 350 बाइक सबसे सस्ती बाइक है। जिसकी कीमत 1.50 लाख रुपये है। लेकिन यदि आप कम दाम में Royal Enfield बाइक्स को खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी यह है कि अब Royal Enfield यूज्ड बाइक बिजनेस में कदम रख रही है। बता दें कि Royal Enfield ने Reown नाम से बिजनेस की शुरुआत की है। जिसके तहत यह कंपनी पुरानी बाइकों की खरीद फरोख्त करेगी।

Royal Enfield ने इस काम के लिए एक वेबसाइट की शुरुआत भी है। जहां आप अपनी पसंद की बाइकों का चुनाव कर सकते हैं तथा उन्हें खरीद सकते हैं। इसके अलावा यहां आप अपनी पुराणी Royal Enfield बाइक को सेल भी कर सकते हैं। इससे ग्राहकों को यह लाभ मिलेगा की उन्हें ब्रांड की और से विश्वसनीय बाइक खरीदने का मौका मिलेगा। यहां से ग्राहकों को सही कीमत, सही कागजात तथा वारंटी का लाभ मिलेगा।

इस प्रकार खरीद सकेंगे बाइक

इसके लिए ग्राहकों को ऑफिशियल साइट पर विजिट करना होगा तथा अपनी लोकेशन के हिसाब से वे यहां से बाइक को सर्च कर सकेंगे। साइट पर ही ग्राहकों को लोकेशन, प्राइस तथा मॉडल आदि को सर्च करने की सुविधा मिलेगी। दर्ज लोकेशन पर जितनी भी बाइकें होंगी वे ग्राहक को दिखाई देंगी। यहां पर ग्राहक को इस बात की जानकारी भी मिलेगी की बाइक पहले मालिक `द्वारा बेची जा रही है दूसरे मालिक द्वारा। यहां पर आप बाइक की कम्पेयर भी कर सकते हैं तथा टेस्ट राइड को बुक कर सकते हैं। ख़ास बात यह है कि यहां ग्राहकों को इजी फाइनेंस की सुविधा भी दी जायेगी ताकी वे आसान किस्तों पर इस बाइक को खरीद सकें।