नई दिल्ली: देश के आटोमोबाइल बाजार में कंपनियों ने ऐसे बहुत सारे कार मॉडल्स पेश किए हैं, जो किफायती होने के साथ ही प्रीमियम लक्जरी सेगमेंट के साथ आते है। इसके बीच जो लोग 10 लाख रुपए से भी काफी कम बजट की गाड़ियां लेना चाहते है तो इस बजट के कई सारे मॉडल्स बाजार में मौजूद हैं। इसलिए यदि आप भी महिन्द्रा थार जैसी कापर को खरीदने का मन बना रहे है और आपका बजट दस लाख रुपए से कम का है तो हम आज आपको ऐसे ही दमदार फीचर्स वाली कारों के नाम बताने जा रहे है। जो आपके सफर के लिए बेस्ट साबित हो सकती है।

Tata Altroz

भारतीय बाजार में यह कार अपनी दमदार क्वालीटि के साथ मजबूत इंजन के लिए जानी जाती है बारते के ऑटोमोबाइल बाजार में Tata Altroz ही ऐसी इकलौती डीजल हैचबैक कार है जिसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है। इस कार में 1.5L Revotorq  का डीजल इंजन दिया गया है जो 200 Nm का टार्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

Mahindra Bolero Neo

भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में महिंद्रा की कारें सबसे अधिक सेल होने वाली कारों में से एक है। इसमें 1.5L डीजल इंजन दिया गया है जो 260 Nm का टार्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। यह कार कई आधुनिक फीचर्स से लैस है। इस कार की कीमत शोरूम बाजार में 9.62 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Mahindra XUV300

इस लिस्ट में महिंद्रा की एक और कार XUV300 भी शामिल है। जिसकी कीमत 9.90 लाख रुपये है। यह कार भी 1.5L डीजल इंजन द्वारा संचालित है जो 300 Nm का टार्क जनरेट करन की क्षमता रखती है। ये कार अपने सेगमेंट में कई आधुनिक फीचर्स से लैस है।

Kia Sonet

किआ सोनेट की कारें सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कार है।      इस कार में एक सब- कॉम्पैक्ट सब-4 एम एसयूवी है। सोनेट के डीजल वेरिएंट के साथ पेश की जाने वाली इस कार की शुरुआती कीमत 9.95 लाख रुपये है। सॉनेट में 1.5 लीटर डीजल इंजन मिलता है जो 240 एनएम का टार्क जनरेट करती है।