TVS Jupiter ZX Drum:  आज कल सभी ऑटोमोबाइल कंपनी मार्केट में एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स से लैस इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया जा रहा है. असल में ऐसे आपको अभी हाल ही में टीवीएस का एक नया स्कूटर मार्केट में धूम मचाने के लिए मिल रहा है. यही नहीं असल में इस स्कूटर को आप अपने बोलने से कंट्रोल कर सकते है. आपको इस स्कूटर में स्मार्ट कनेक्ट फीचर्स मिलते है. आप इसे अपने मोबाइल फोन के जरिए इसे कनेक्ट कर सकते हैं. जिस स्कूटर की बात हम कर रहे है उस स्कूटर नाम TVS Jupiter ZX Drum है.

फिचर्स

बात अगर इस टीवीएस के नए स्कूटर TVS Jupiter ZX Drum की करें तो आपको इसमें ड्रम ब्रेक के साथ स्मार्टएक्सोकनेक्ट ब्लूटूथ तकनीक का इस्तेमाल हुआ है. आपको इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स है. इसमें आपको राइडर टर्न बाय टर्न नेवीगेशन, वॉइस असिस्ट और नोटिफिकेशन अलर्ट के अलावा भी कई सारे शानदार फीचर्स मिलेंगे जो आपको किसी और स्कूटर में नहीं मिलेंगे.

दमदार इंजन और पावर

बात अगर इस TVS के स्कूटर में मिलने वाले एक और धाकड़ फीचर्स की करें तो आपको इसमें इनबिल्ट यूएसबी चार्जर दिया जाएगा. असल में यह स्कूटर स्टार लाइट ब्लू और ऑलिव गोल्ड जैसे दो कलर वेरिएंट में आपको मिलेगा. यही नहीं इस स्कूटर में आपको एयर कूलड 109.7cc सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है. यही नहीं यह इंजन 7.8hp की पावर और 8.8 nm की टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. असल में इसे ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो TVS ZX Drum वेरिएंट में आपको कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम दिया जाएगा. असल में आपको इस स्कूटर के रियर और फ्रंट दोनों में ही 12 इंच के ट्यूबलेस टायर्स दिए जाएंगे. यही नहीं देखा जाए तो इस स्कूटर की कीमत ₹73,240 रुपए एक्स शोरूम से शुरू होगी. इस स्कूटर की क्लासिक वेरिएंट की कीमत ₹84,684 है. असल में होंडा एक्टिवा के बाद यह सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर यही हैं.