बढ़ती महंगाई नें लोगो के हाथ बांध दिए है. ऐसे मे हर कोई अच्छी गाड़ी ऑफॉर्ड नहीं कर पाता. इसीलिए हम आपके लिए एक अच्छी खबर लाएँ है. जिससे सुन कर आप झूम उठेंगे. मार्केट में कम कीमत में बेहतर डिजाइन अच्छी माइलेज वाली कारों की डिमांड बढ़ रही है. ज्यादातर ग्राहक हैंचबैग कारों को ही खरीदना चाहते है. इसमें मारुति सुजुकी सबसे अच्छा और बड़ा ब्रांड है. इसने अपनी नई कार मारुति वैगनआर के मॉडल को अपडेट किया है. जिसकी एक महीने में 24000 से ज्यादा यूनिटस की बिक्र हो चुकी है.

इस महीने की बिक्री पिछले साल की बिक्री से बहुत ही ज्यादा है. अगर इन आंकड़ों को महीने के हिसाब से रोजाना देखा जाए तो, 795 यूनिट्स कारों की बिक्री हुई है. जो कि हर एक घंटे के हिसाब से 33 यूनिटस के बराबर है.

महिंद्रा का ट्रैक्टर

महिंद्रा का शानदार प्रदर्शन देख मार्केट में महिंद्रा सबसे ज्यादा पॉपुलर हो गई है. इसी बीच महिंद्रा का ट्रैक्टर भी आया. वही दूसरे और तीसरे स्थान पर डिजायर ने अपना पैर जमा दिया.
मारुति वैगनआर पेट्रोल के साथ साथ सीएनजी( CNG) मे भी उपलब्ध है. कम्पनी नें इस के नए मॉडल में कुछ बदलाव किए है. यानि कि पिछले मॉडल के मुकाबले से ज्यादा अब का मॉडल अच्छा है. इसका अंदाजा यहीं से लग सकता है कि, लोग इसे बहुत पसंद कर रहे है.

मारुति वैगनआर की खासियत जानें

इसके नए फेसलिफ्ट मॉडल को हाल ही में लांच किया गया है. इसमें एडवांस फीचर के साथ साथ इसका माइलेज भी बहुत अच्छा है. इसकी कीमत 5.39 रुपए से लेकर 7.10 लाख तक है.

इसका तीन सिलेंडर युक्त 1.10 लीटर पेट्रोल वेरिएंट 25.19 किलोमीटर पर प्रति लीटर माइलेज देती है. जो कि पहले वाले मॉडल से 15 प्रतिशत ज्यादा है. इसका CNG 5 प्रतिशत बढ़ गया है. वही इसमें दिया गया 1.2 लीटर पेट्रोल वेरिएंट जो कि 88.7bhp की पावर जनरेट करता है. यह 24.43 तक का माइलेज देती है. जो कि पिछले मॉडल से पूरा 19 प्रतिशत ज्यादा है.

इसको कंपनी ने ड्यूल पेंट स्कीम के साथ लॉन्च किया है. यानी कि इस कार के एक्टसीरि को ड्यूल पेंट से सजाया गया है. यानी कि यह कार के लुक को और भी बढ़ा देता है केबिन को पुरानी थीम के जगह नया बेज और डार्क ग्रे मेलेज ओपहोलस्ट्री मे दिया गया है. इसमें ऑटोमेटिक स्टार्ट और स्टॉप दिया गया है. 7 इंच का स्मार्ट प्ले स्टूडियो यूनिट अब कनेक्टेड कार एप्लीकेशन के साथ सेटेलाइट नेविगेशन के साथ आया है.