नई दिल्ली: इन दिनों मार्केट में तरह तरह के फीचर्स की बाइक पेश की जा रही है। कुछ पेट्रोल इंदन से चलने वाली बाइक है तो कोई सीएनजी से तो कुछ इलेक्ट्रीक से चलने वाली बाइक पेश की गई है। लेकिन अब इन सबके बीच बाइक में ऐसा बदलाव देखने को मिल रहा है जिसको सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे।

दो व्हील से चलने वाली बाइक अब बिना चैन के रफ्तार पकड़ेगी। मतलब अब बाइक आपको बिना चैन की मिलेगीं। बाइक निर्माता कंपनी अब कार के समान चलने वाली बिना चैन की ताकतवर बाइक बना रही है।

इलेक्ट्रिक सेगमेंट में चैन बदली

इन दिनों में मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों को ज्यादा पसंद किया जा रहा है। जिसके चलते अब इसमें और भी नई खासियते जोडी जा रही है। अब इलेक्ट्रिक सेगमेंट की सभी बाइक को अच्छी रेंज देने के लिए इसमें कार के कुछ फीचर्स दे जा रहे है। जिससे इसके अंदर लगी चैन हट जाएगी।

कंपनी ने कार की तरह दिया एक्सल

अब बाइक को गियर सिस्टम के साथ उतारने की तैयारी की जा रही है। कुछ बाइक निर्माता कंपनी अपनी बाइक में कार की तरह एक्सल दे रहे है। बाइक में भी एक्सल लगाया है। बाइक में लगा एक्सल मोटरसाइकिल का रेज को बढ़ाने में मदद करेगा। अब बाइक में गियर और चैन के टूटने की समस्या से आपको छुटकारा मिलने वाला है। बिना चैन की बाइक का वीडियो इस समय काफी वायरल हो रहा है। जिसमें प देख सकते है कि बाइक में चैन हटाकर किस तरह के इसमें टूल्स जोड़कर से दमदार बनाया गया है। बिना चैन की यह बाइक भले ही कीमत में ज्यादा की है, लेकिन ताकत में इसका कोई मुकाबला नहीं है।