Creta New Car – दो लाख रुपये में ह्युंदई Creta को खरीदने पर, लोग इसके बड़े ही प्रभावशाली फीचर्स और उत्कृष्ट सुरक्षा विशेषताओं के लिए तारीफ करेंगे। इसे देश में बहुत पसंद किया जाता है और कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में यह सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। इसकी बिक्री की संख्या में इससे कम कीमत के एसयूवी को भी पीछे छोड़ देती है। एसयूवी क्रेटा की आरंभिक कीमत 10.87 लाख रुपये से होती है और इसके टॉप मॉडल की कीमत 19.20 लाख रुपये तक जा सकती है। इसलिए, जिन ग्राहकों के बजट में इसे खरीदने की संभावना नहीं है, हम उन्हें बता रहे हैं कि कैसे वे 2 लाख रुपये में इस एसयूवी को अपने घर ला सकते हैं।

Must Read

जाने Hyundai Creta के सेफ्टी फीचर्स

Creta

 अगर हम सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो ह्युंदई क्रेटा में 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण (ईएससी), वाहन स्थिरता प्रबंधन (वीएसएम), हिल-स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल (एचएसी), ऑल व्हील डिस्क ब्रेक, और आईएसओफिक्स चाइल्ड-सीट एंकर मानक जैसी कई महत्वपूर्ण फीचर्स उपलब्ध होते हैं। इसके अलावा, इसमें कॉम्पैक्ट एसयूवी टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) और रियर पार्किंग कैमरा भी शामिल होते हैं।

जाने Hyundai Creta का दमदार इंजन के बारे में

क्रेटा दो विभिन्न इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है: पहला है 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल (115PS/144Nm) और दूसरा है 1.5-लीटर डीजल (116PS/250Nm)। इन दोनों यूनिट्स को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ संयुक्त किया गया है। साथ ही, पेट्रोल विकल्प में CVT गियरबॉक्स और डीजल विकल्प में 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी उपलब्ध है।

जाने Hyundai Creta की कीमत कितना है? 

हुंडई क्रेटा पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है और ये इंजन वेरिएंट्स मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ भी उपलब्ध हैं। क्रेटा E मैनुअल पेट्रोल इसका बेस वेरिएंट है, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 10.84 लाख रुपये है (एक्स शोरूम)। इसकी ऑन-रोड कीमत लगभग 12.59 लाख रुपये तक पहुंच जाती है। आप 2 लाख रुपये के डाउनपेमेंट पर भी इस एसयूवी को अपने घर ला सकते हैं।

जाने Hyundai Creta का फाइनेंसंन प्लान और EMI के बारे में

यदि आप इसके बेस वेरिएंट को 2 लाख रुपये के डाउन पेमेंट पर खरीदना चाहते हैं और 5 साल के लिए लोन लेते हैं, जिसमें बैंक की ब्याज दर 9 फीसदी होगी, तो हर महीने लगभग 22 हजार रुपये की ईएमआई भुगतान करना होगा। इस अवधि में, आपको कुल 2.6 लाख रुपये अतिरिक्त चुकाने होंगे।