Maruti Suzuki Eeco 2023: कई बेहतरीन, शानदार और दमदार पावरफुल इंजन वाली कार बाजार में आपको मिल जाएंगी लेकिन Maruti Suzuki Eeco वैन एकमात्र ही ऐसे दमदार इंजन और स्टाइलिश कार वैन है जो की हमेशा टॉप 10 कारों की लिस्ट में शामिल रहती है.

Maruti Suzuki Eeco एक ऐसी कार वैन है जिसे आप पर्सनल और साथ ही साथ कमर्शियल यूज़ के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं यानी एक कार के दो फायदे. टॉप 10 में अपने स्थान को स्टेबल रखने के लिए और ग्राहकों का विश्वास और मजबूत करने के लिए MARUTI ने अपनी Maruti Suzuki Eeco 2023 को अब नए अफतार में लाने का फैसला कर लिया है. मारुति का दावा है की इस नई Maruti Suzuki Eeco 2023 में मौजूदा मारुति सुजुकी इको से ज्यादा दमदार और पावरफुल इंजन दिया जायेगा और इसी के साथ साथ कई अन्य फीचर्स भी दिए जाएंगे. आइए विस्तार से जानते है इस नई Maruti Suzuki Eeco 2023 की सभी जरीकारी और फीचर्स के बारे में.

नई Maruti Suzuki Eeco 2023 के फीचर्स

सबसे पहले आपको इस नई Maruti Suzuki Eeco 2023 के इंजन के बारे में बता देते है. इस नई Maruti Suzuki Eeco 2023 कार के इंजन को अपडेट किया गया है. मारुति में मौजदा इंजन को रिप्लेस कर नई मारुति सुजुकी इको में 1.2-लीटर का K सीरीज वाला इंजन दिया जायेगा जो की 3000 rpm पर 104.4 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम रहेगा लेकिन ये पेट्रोल वेरिएंट के लिए होगा. इसी के साथ साथ इस नई मारुति सुजुकी इको में सीएनजी वेरिएंट भी लॉन्च किया जाएगा.

न्यू Maruti Suzuki Eeco 2023 इंटीरियर डिजाइन

इस नई मारुति सुजुकी ईको के इंटीरियर की बात करें तो इंटीरियर डिजाइन मौजूदा मारुति सुजुकी इको से थोड़ा अलग रखा गया है. इस नई मारुति ईको में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और नए स्टीयरिंग व्हील दिए गए है. इसी के साथ साथ इस नई मारुति सुजुकी में ज्यादा स्पेस भी दिया गया है और कई सारे एडवांस और स्मार्ट सेफ्टी फीचर्स भी दिए है.

New Maruti Eeco की कीमत

New Maruti Eeco की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 5 सीटर वाली कार के लिए 5,10,200 रुपये से शुरू होती है और ईको एम्बुलेंस के लिए 8,13,200 रूपये हो जाती है. इस मारुति सुजुकी इको के सीएनजी वेरिएंट की कीमत की बता करे तो इसकी कीमत 6,23,200 रुपए है जो की इसकी एक्स शोरूम कीमत है.