New Maruti Swift: भारत देश में अगर ऑटो सेक्टर की बात की जाएं तो इसमें आपको बहुत सारी शानदार गाड़ियां देखने को मिलती रहती है. हमेशा हर एक गाड़ी ऑटो सेक्टर में अपना जलवा बिखेरती हुई नज़र आती हैं. एक बार फिर एक न्यू नई गाड़ी की ऑटो सेक्शन के जलवा दिखाती नजर आ रही है. ये न्यू कार मारुति की है जिसको अपडेट कर लॉन्च किया गया ही. ये गाड़ी बाकी गाड़ियों को पीछे छोड़ने वाली हैं.

इस खबर में हम जिस गाड़ी के बारे में बात कर रहें है, सबसे पहले हम आपको इस गाड़ी का नाम बताते हैं, तो इस गाड़ी का नाम है New Maruti Swift . इस न्यू स्विफ्ट में बेहतरीन पहले से अधिक फिचर्स के साथ तगड़ा इंजिन भी मिल रहा है. इसके मॉडल और डिज़ाइन की बात करें तो, लोग इसको बेहद पसंद कर रहे है. चालिए बताते इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में वो भी विस्तार से.

Maruti Swift के फीचर्स

आगर इस गाड़ी के फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको अबकी बार कई सारे बेहतरीन और शानदार फीचर्स दिए है. डिजिटल और स्मार्ट फीचर्स के तौर पर इसमें आपको कई सारे लेटेस्ट एडवांस फीचर्स दिए है. इसमें आपको सेफ्टी के लिए एयरबैग्स भी दिए गए है.

New Maruti Swift का इंजन

अगर इसके इंजन की बात करें तो इस स्विफ्ट के इंजन में बड़ा बदलाव किया गया है. स्विफ्ट में मिलने वाले इंजन की बात करें तो कंपनी ने इस न्यू स्विफ्ट में दो इंजन के ऑप्शन दिए है. पहला इंजन इसमें आपको 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है. दूसरा इंजन इसमें आपको 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है.

Maruti Swift की कीमत

अगर इसकी कीमत की बात करें तो इस मारुति स्विफ्ट गाड़ी के न्यू मॉडल के कीमत लगभग 1.5 लाख रुपये महंगी हो सकती है मौजूदा कार से. मीडिया रिपोर्ट्स के माने तो इस न्यू मारुति सुजुकी नई स्विफ्ट की कीमत लगभग 7 लाख रुपए से लेकर 7.5 लाख रुपये तक से शुरू हो सकती है.