Jawa 42 Bobber:बाइक सभी को पसंद है. चाहे फिर वो एक्टर हो क्रिकेटर. अब आप सलमान खान को ही लीजिये. उनके पास तो जैसे बाइक का कलेक्शन है. यही नहीं आप महेंद्र सिंह धोनी को ही ले लीजिये.आपको जानकर हैरानी होगी कि अभी हाल ही में इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान धोनी ने Jawa 42 Bobber खरीदा है. इस Jawa 42 Bobber की कीमत 2.25 लाख रुपये है. इस कीमत में थोड़ी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है.

बता दे महेंद्र सिंह धोनी की Jawa 42 Bobber में यूनिक जेड/बॉटल ग्रीन पेंट स्कीम है. आपको इस बाइक के फ्यूल टैंक, साइड पैनल, सामने और पीछे के मडगार्ड पर गोल्डन पिनस्ट्राइप्स लगाए गए हैं. यही नहीं इस मोटरसाइकिल में स्पेशल डिजाइन की सीट तैयार कि गयी है जो इसे बहुत ज्यादा अतररेक्टिव बनाती है. इस बाइक का सिंगल-सीट डिजाइन ही इसे अपनी कैटेगरी में बहुत ज्यादा खास बनाता है. असल में यह बाइक 35 मिमी टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क और पीछे 7-स्टेप एडजस्टेबल प्रीलोड के साथ गैस-फिल्ड मोनोशॉक के साथ दिया गया है. इन सब के साथ ही यह बाइक आपको एक बहुत कम्फर्टेबल राइडिंग का फील देता है.

इंजन

बात अगर इस Jawa 42 Bobber में मिलने वाले इंजन की करें तो आपको इस बाइक में 334 सीसी सिंगल सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है. बाइक में दिया गया इंजन 29.5 बीएचपी और 32.74 एनएम आउटपुट टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. आपको इस बाइक में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है. यही नहीं आपको इसमें ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में 280 मिमी सिंगल डिस्क और रियर में 240 मिमी की डिस्क दिया गया है. aapkoइसमें स्टैंडर्ड तौर पर ड्यूअल-चैनल एबीएस भी दिया गए है. वही आपको इसमें 42 Bobber में 100/90 18-इंच फ्रंट और 140/70 17-इंच रियर व्हील भी दिए गए है.इन्ही फीचर्स के वजह से यह बाइक बहुत ही कमाल की है.