देश के इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में बहुत से कंपनियों के अलग-अलग इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद है जिसकी कीमत और फीचर्स अलग-अलग है। ऐसे में यदि आप भी कोई नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह मौका आपके लिए बहुत शानदार होने वाला है। क्योंकि टीवीएस मोटर्स ने अपने इलेक्ट्रिकस्कूटर iQube पर बड़ा डिस्काउंट देने का ऐलान कर दिया है।

आज हम आपको टीवीएस के iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने वाले हैं। जिस पर हाल ही में कंपनी ने ₹41,000 तक का बड़ा डिस्काउंट देने का ऐलान कर दिया है। इसके अलावा बहुत से कैशबैक ऑफर भी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ दिया जाएंगे इसके बारे में विस्तार रूप से आइए जानते हैं।

IQube की रेंज बैटरी और फीचर्स

इक इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 5.1 के की बैटरी पैक मिलता है जिसे एक बार फुल चार्ज करने पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 140 किलोमीटर की ड्राइविंग रंगे प्रदान करता है इसके अलावा इसमें आपको 1.5 क फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी मिलता है। इसमें लगी बैटरी को चार्ज करने में 4 घंटे का समय लग सकता है। इसमें 3000 W का इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है जिससे यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है।

फीचर्स की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 7 इंच टीएफटी टच स्क्रीन, वॉइस असिस्टेंट, अलेक्सा स्किल सेट, क्लीन यूआई, के साथ-साथ स्पेस के लिए इसमें 32 लीटर स्टोरेज स्पेस मिलता है इसके अलावा स्कूटर में म्यूजिक कंट्रोल, व्हीकल हेल्थ के साथ प्रोटेक्टिव नोटिफिकेशन जैसे कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं।

TVS iQube पर मिल रहा बाद डिस्काउंट

TVS कंपनी ने अपनी iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर पर बड़ा डिस्काउंट ऐलान कर दिया है। आपको बता दे की स्कूटर को यदि आप अभी के समय खरीदने हैं तो इस पर 41,000 रुपए का डिस्काउंट मिलेगा। इसके अलावा ₹5,000 की एक्सटेंडेड वारंटी भी इस स्कूटर पर फ्री मिल रही है। दरअसल 21 अप्रैल 2024 से सरकार द्वारा स्कूटरों पर सब्सिडी मिलना बंद हो जाएगी। जिस वजह से कंपनी अपना स्टॉक क्लियर कर रही हैं।

अभी के समय iQube पर 22,065 रुपए का सब्सिडी दिया जा रहा है। जबकि कंपनी के द्वारा भी इस स्कूटर पर अलग-अलग प्रकार के डिस्काउंट ऑफर चलाइए जा रहे हैं। सभी को मिलाकर अभी के समय iQube स्कूटर पर आपको 40,564 रुपए की डिस्काउंट देखने को मिल रहा है और यह ऑफर सिर्फ एक अप्रैल 2024 तक ही वैलिड होगा।