नई दिल्लीः TVS iQube Sales: इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग दिन प्रतिदिन मार्केट में बढ़ती ही जा रही है. पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी को देखते हुए, अपनी जेब कम खर्च को ध्यान में रख कर ज्यादातर लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरफ रुख कर रहे है. मार्केट में वर्तमान समय में ई स्कूटर की बहुत डिमांड चल रही है और इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर को सरकार की ओर से भी बढ़ावा दिया जा रहा है.

एक तो इस स्कूटर को चलाने से पॉल्यूशन नहीं होता है यह सबसे बड़ा कारण है जिस कारण सरकार ई स्कूटर को लाने में बढ़ावा दे रही है. वैसे तो कई कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में उतार रही है लेकिन इस सबके बीच TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर सबसे ज्यादा बिकने वाले ई स्कूटर में से एक है.

आपको बता दें, टीवीएस मोटर कंपनी ने पिछले साल यानी मई 2022 में अपना Tvs iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपडेट किया था जिसके बाद से TVS iQube के इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री में काफी उछाल देखने को मिल रहा है. इस स्कूटर को इतनी डिमांड है की बीते दिसंबर यानी साल 2022 के आखिरी महीने दिसंबर के इस स्कूटर ने सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर को पीछे छोड़कर बिक्री में सबसे ज्यादा आंकड़ा हासिल किया.

टीवीएस कंपनी का दावा है की जबसे TVS iQube को अपडेट किया गया है, इसमें बड़े बैटरी पैक सहित नए फीचर्स, वेरिएंट और कॉस्मेटिक एन्हांसमेंट दिए गए है जबसे ही TVS iQube की सेल्स में काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है. साल 2022 के मई के महीने में टीवीएस का अपडेटेड TVS iQube लॉन्च किया गया था.

TVS iQube Updated फीचर्स

TVS iQube को वर्तमान में तीन वेरिएंट्स में पेश किया गया है पहला स्टैंडर्ड, दूसरा एस और तीसरा एसटी इन तीनों वैरिएंट में इसे बेचा जा रहा है. इसके स्टैंडर्ड वेरिएंट और एस वेरिएंट में 3.04 kWh लिथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है जबकि तीसरे वैरिएंट में टॉप-स्पेक एसटी वेरिएंट में 4.56 kWh की बड़ी बैटरी यूनिट दी गई है. ये इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर फुल चार्ज होने के बाद 100 किमी और 145 किमी की अधिकतम रेंज देता है.

TVS iQube की कीमत

इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की कीमत की बात करें तो TVS iQube के स्टैंडर्ड वेरिएंट की कीमत लगभग 99,130 ​​रुपये है जबकि ‘S’ वेरिएंट की कीमत लगभग 1.04 लाख रुपये है. टीवीएस की ये कीमतें ऑन-रोड दिल्ली की कीमत हैं.