नई दिल्ली।  देश के ऑटोमोबाइल बाजार में इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनों की जबरदस्त डिंमाड होने के कारण बिक्री में भी जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है। लोग अब इलेक्ट्रिक के खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे है। यूजर्स की बढ़ती डिमांड को देखते हुए अब ऑटो कंपनियां भी नए-नए फीचर्स की धांसू ईवी पेश कर रही हैं। ऐसे में अगर आप शानदार रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटल खरीदने की सोच रहे हैं,तो आपके लिए होडां कपनी भी अपनी शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश करने वाली है।

दरअसल, हम हौंडा की जिस स्कूटर की बात कर रहे हैं,उस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Honda EM1 है। स्वैपबल बैटरी के साथ आने वाले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए दावा किया जा रहा है कि Honda EM1 Electric Scooter बेहतरीन रेंज के साथ देखने को मिलेगा।

Honda EM1 Electric फीचर्स

Honda EM1 Electric की इस स्कूटर को यदि आप खरीदना चाहते है तो इसमें आपको 45km/hr की रफ्तार मिलने वाली है। कंपनी इसमें 2.2kwh क्षमता वाली लीथियम आयन बैटरी पैक दे सकती है। बैटरी के साथ बीएलडीसी तकनीक वाली इलेक्ट्रिक मोटर जोड़ा जाएगा।

इस स्कूटर के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें डिजिटल इंस्ट्रमेंट डिस्प्ले, डिजीटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, एलईडी लाइट, स्टार्ट बटन, स्टोरेज कैपेसिटी और कई अन्य शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे।

क्या होगी कीमत?

होंडा की इस स्कूटर के लॉच होने तक इसकी कीमत का कोई खुलासा नही किया गया है। हालांकि माना जा रहा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आपके बजट की साबित हो सकती है। वहीं माना जा रहा है कि Honda EM1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के आते ही Ather, बजाज और ओला जैसी इलेक्ट्रिक स्कूटर को सीधी टक्कर दे सकती है।