Electric Scooter मार्केट में लगातार इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिमांड बढ़ती जा रही है। ऐसे में अगर आप भी अपने लिए एक शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर लेना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए बजाज की तरफ से लांच किया जा रहे हैं बेहतरीन मॉडल की जानकारी लेकर आए हैं।

बजाज की तरफ से लांच किया जा रहे चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की फिलहाल एक्स शोरूम कीमत मात्र 1.15 लख रुपए चल रही है। अगर आप अपनी लिस्ट मॉडल को ऑर्डर करना चाहते हैं तो पहले इसमें किए गए परिवर्तनों को विस्तार से समझ लीजिए। 

रेंज में हुई 5 km तक कि बढ़त 

कंपनी द्वारा साझा की गई जानकारी के मुताबिक इस मॉडल में रेंज में आपको बहुत बड़ा परिवर्तन देखने को मिलने वाला है। पहले इस मॉडल की रेंज मात्र 108 किलोमीटर थी। मगर कुछ परिवर्तन करने के बाद अब इस मॉडल की रेंज 5 किलोमीटर बढ़ चुकी है। जी हां अब इस मॉडल की रेंज 113 किलोमीटर हो चुकी है। इसके बेहतरीन रेंज के साथ-साथ आपको बता दे इस मॉडल में आपको 2.9 kWh की लाजवाब बैटरी दी जाएगी।

Must Read

चार्जिंग कैपेसिटी है लाजवाब Electric Scooter

वहीं अगर हम बात करें मार्केट में बहुत ज्यादा पॉपुलर हो रही इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर के चार्जिंग कैपेसिटी और बैटरी की तो इसकी बैटरी भी बहुत लाजवाब है। इस मॉडल में आपको 800 वाट के चार्जिंग डर वाली शानदार बैटरी दी जा रही है। जिसका चार्जिंग टाइम अपडेट होने के बाद बढ़ चुका है। पहले इस मॉडल को चार्ज करने में 3.50 घंटे का समय लगता था मगर इसके अपडेट किए हुए वजन में आप देखेंगे कि इसे पूरा चार्ज करने में 4.50 घंटे का समय लग रहा है। चार्जिंग कैपेसिटी को लेकर ग्राहकों में थोड़ी चिंता नजर आ रही है। साथ ही कंपनी ने जानकारियां साझा करते हुए बताया कि इस मॉडल में आपको दोनों ही एंड पर आपको ड्रम ब्रेक की सुविधा दी जाएगी।