नई दिल्ली: देश के इलेक्ट्रिक टू व्हीलर मार्केट में इन दिनों कई दिगग्ज कंपनियां एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश कर रही है। जिसमें देशी के साथ ही विदेशी कंपनियां शामिल हैं। कुछ इलेक्ट्रिक स्कूटर ऐसे है जिनकी मार्केट में डिमांड ज्यादा है। जिनकी खासियतों के चलते मार्केट में बिक्री काफी तेजी से हो रही है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जानकारी दे रहे हैं। जो 1.5 लाख से भी कम बजट में आती हैं

ओला एस1 एक्स (Ola S1X)

ओला एस1 एक्स मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक स्कूटर है। जिसके लुक को देक लोग इस स्कूटर के दिवाने हो जाते है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 89,999 रुपये की एक्सशोरूम कीमत के साथ बाजार में पेश किया है। इसमें आपको 91 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड और 151 किलोमीटर की ड्राइव रेंज मिल जाती है।

एथर 450एस (Ather 450X)

एथर 450एस भी मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसे कंपनी ने 1.30 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत के साथ बाजार में पेश किया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 90 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड और 115 किलोमीटर की ड्राइव रेंज मिल जाती है।

रिवर इंडी (River Indie)

रिवर इंडी देश के मर्केट की एल लोकप्रिय इलेक्ट्रिक स्कूटर है। जिसे भारत में काफी पसंद किया जाता है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1.25 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत के साथ बाजार में पेश किया है। इसमें आपको 90 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड और 120 किलोमीटर की ड्राइव रेंज मिल जाती है।

हीरो विडा वी1 प्रो (Hero Vida V1 Pro Electric Scooter)

हीरो विडा वी1 प्रो अपने दमदार फीचर्स के साथ एंडवास लुक के लिए देश के इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में पसंद की जाती है। इसे कंपनी ने 1.26 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में पेश किया है। इसमें आपको 40 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड और 110 किलोमीटर की ड्राइव रेंज मिल जाती है।