आजकल पेट्रोल और डीजल की कीमत आसमान छू रही है. ऐसे में कंपनियां एक से बढ़कर एक वाहन निकाल रही है.भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहन पेश की जा रही है. ऐसे में एक इलेक्ट्रिक वाहन है जिसका नाम है माइक्रोलाइन, यह नैनों से भी छोटी है. इस इलेक्ट्रॉनिक कार में केवल 2 लोग ही बैठ सकते है. इसमें 230 litre ट्रंक स्पेस दिया गया है.

एक वाहन का वजन 535 kilo है.इसकी रेंज 230 किलोमीटर तक की है. यह 90 किलोमीटर पर हौर तक की स्पीड से दौड़ती है.यह 115 बेस मॉडल में उपलब्ध है.सिंगल चार्ज में कार को केवल 1 हफ्ते तक चलाया जा सकता है.

जानिए कीमत

इसकी बैटरी छोटी दी गई है. इसके 90% पार्ट यूरोप में बनाए गए है. इस वाहन की 30,000 रिजर्वेशन ऑलरेडी हो चुकी है. साथ ही सबसे पहले यह स्विट्जरलैंड में पेश की जाएगी.

एक कार की कीमत 12 लाख के आसपास हो सकती है. यूरोप में इसकी कीमत 10.5 लाख हो सकती है.इस कार की कुछ ही समय में डिलीवरी भी शुरू की जाए.

इलेक्ट्रिक वाहन को इटली के तुरीन में कंपनी की फैसिलिटी में तैयार किया गया है. कहा जा रहा है कि प्लांट की उत्पादन की क्षमता 15000 वाहन हर साल से बढ़ाकर 10,000 बांधती तक की है. इस इलेक्ट्रिक वाहन की कई सारी तस्वीरें सामने आई है. और यह लोगों के दिलों में छा रही है. यह लोगो कों काफी पसंद आ रही है.