Eunorau Flash E-Bike: बहुत पहले लोग मज़बूरी में साइकलिंग करते थे लेकिन अब लोग अपनी सेहत का ख्याल रखने के लिए साइकिलिंग कर रहे हैं. ऐसे में मार्किट में एक नहीं बल्कि मार्किट में कई ऐसी इलेक्ट्रिक साइकिल आ गई हैं. इसका वजन काफी हल्का होता है. अभी हाल ही में अमेरिका की एक निजी कंपनी Eunorau Flash ने मार्केट में अपनी एक आकर्षक लुक वाली ई-बाइक को लॉन्च किया है. इसका लुक बहुत ही धाकड़ है.

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक साइकिल को तीन अलग-अलग तरह की बैटरी के साथ किया है. अगर आप इसे एक बार फूल चार्ज कर लेते है तो इस ई-बाइक को 350 किलोमीटर की रेंज तक चलाया जा सकता है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

डिज़ाइन

बात अगर इस ई-बाइक को एल्यूमीनियम और स्टील का यूज़ करके बनाया है. ऐसे में बनाने से इस ई-बाइक को काफी मजबूती मिली है. आपको इस ई-बाइक के मार्केट में तीन वेरिएंट मिलेंगे. सबसे पहला है फ्लैश-लाइट, दूसरा है फ्लैश एडब्ल्यूडी और तीसरा है फ्लैश वेरिएंट. बात अगर इन तीनों में लगे मोटर की करें तो आपको इनमें सबसे पहले वेरिएंट में 750 वॉट मोटर, दूसरे में 750 वॉट के डुअल मोटर और तीसरे वेरिएंट में1,000 वॉट के इलेक्ट्रिक मोटर लगा है. इसके बैटरी पैक को ई-बाइक के फ्रेम और सीट के नीचे लगाया गया है. बात अगर वजन की करें तो इस इ बाइक की वजन 37 से 42 किलोग्राम के आस-पास है.

बैटरी और रेंज की डिटेल्स

एक रिपोर्ट्स के हिसाब से आपको इस ई-बाइक में 2,808wh का पॉवरफुल एलजी बैटरी पैक दिया गया है. असल में इस ई-बाइक में कंपनी आपको सिंगल चार्ज पर करीब 350 किलोमीटर का रेंज देती है. इस ई-बाइक में बैटरी पैक को चार्ज होने में सिर्फ और सिर्फ 4 घंटे का वक़्त लगता है. बात अगर कीमत की करें तो इसकी कीमत को लेकर अभी कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है.